नई दिल्ली : 24-07-2022 –   नई दिल्ली में हरियाणा भवन में हरियााणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर के साथ मुलाकात के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन श्रीमती रेखा शर्मा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा  राज्य सरकार की ओर से आयोग को हर संभव सहयोग किए जाने के प्रति आश्वस्त किया गया है।    

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा कि हरियाणा ऐसा प्रथम राज्य होगा जहां राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा राज्य महिला आयोग के साथ मिलकर सभी जिलों में महिलाओं तक पहुंच बनाई जाएगी।आयोग द्वारा जिलों में महिलाओं से संपर्क के दौरान यह भी अवलोकन किया जाएगा कि महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में उद्यमिता व कौशल विकास के लिए और बेहतर योजनाएं बन सकें।      

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रही हैं।हरियाणा ने कन्या भ्रूण हत्या को नियंत्रित कर असंतुलित लिंगानुपात को संतुलित कर उल्लेखनीय व प्रशंसनीय कार्य किया है। हरियाणा में महिला सशक्तिकरण के लिए बेहतर कार्य किया गया है। हरियाणा की महिलाओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों-शिक्षा, खेल, कला एवं संस्कृति में बहतर उपस्थिति दर्ज करवाई जा रही हैं।

error: Content is protected !!