निशुल्क कैंप के दौरान 120 नेत्र रोगियों की जांच

आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा के द्वारा की गई आंखों की जांच.
श्रीमती माया देवी तेजभान सपना चौरिटेबल ट्रस्ट ने लगाया कैंप.
पटौदी नागरिक अस्पताल तथा माया डिस्पेंसरी का रहा सहयोग.
कैंप के दौरान अन्य रोगों की जांच और निशुल्क दवा का वितरण.
इस कैंप में विशेष रुप से कोरोना की बूस्टर डोज भी लगाई गई

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
श्रीमती माया देवी तेजभान सपड़ा चौरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा पटौदी में निशुल्क बहुउद्देशीय स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप के आयोजन में माया डिस्पेंसरी पटौदी तथा सामान्य नागरिक अस्पताल पटौदी का सहयोग रहा। इस बहुउद्देशीय स्वास्थ्य जांच कैंप में मुख्य रूप से नेत्र रोगियों की जांच की गई। कैंप का शुभारंभ स्वर्गीय श्री तेजभान सपड़ा और श्रीमती माया देवी सपड़ा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित करने के साथ किया गया ।

इस बहुउद्देशीय स्वास्थ्य जांच कैंप में मुख्य रूप से करीब 120 नेत्र रोगियों की आंखों की जांच पटौैदी सामान्य नागरिक अस्पताल के आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा के द्वारा की गई। डॉक्टर सुशांत शर्मा ने बताया कि अधिकांश लोगों की आंखों की जांच किया जाने के उपरांत आरंभिक लक्षण मोतियाबिंद के ही सामने आए हैं । मोतियाबिंद बढ़ती उम्र के साथ आंखों की एक सामान्य समस्या और बीमारी कहां जा सकता है । इसका समय रहते उपचार करवा लेना चाहिए । माया डिस्पेंसरी पटौदी परिसर में आयोजित बहुउद्देशीय स्वास्थ्य जांच कैंप में आंखों के अलावा ब्लड प्रेशर , ब्लड ग्रुप सहित अन्य जांच भी की गई। इस कैंप में आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा के अलावा डॉक्टर सुभाष और डॉक्टर ए के शर्मा के द्वारा भी विभिन्न रोगियों की जांच करने के साथ संबंधित रोग के निवारण के लिए मेडिसन लिखी गई। कैंप में पहुंचे सभी रोगियों को माया डिस्पेंसरी के द्वारा निशुल्क मेडिसन उपलब्ध करवाई गई।

इस मौके पर पार्षद एवं समाजसेवी हंसराज बिट्टू सपड़ा ने कहां की चौरिटेबल डिस्पेंसरी अपने अभिभावकों की याद में बनाई गई है । यहां पर जरूरतमंद और गरीब लोगों का उपचार किया जाएगा । इस मौके पर कैंप को कामयाब बनाने के लिए रमेश , पवन यादव, अजय सहित अन्य के द्वारा सक्रिय योगदान किया गया। इस मौके पर एस के शर्मा, नेकी राम, राजू खान, रिंकू कालरा, भोजराज, धर्मपाल, अमित खुराना, महिपाल सहित अन्य प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा कैंप में विभिन्न रोगियों का जांच करने के लिए पहुंचे डॉक्टरों का फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। इस कैंप की खास बात यह रही कि इस कैंप के दौरान आने वाले रोगियों को जिन्हें की कोरोना की बूस्टर डोज नहीं दी जा सकी थी, ऐसे सभी लोगों को कोरोना की बूस्टर डोज भी लगाई गई । पार्षद एवं समाजसेवी हंसराज बिट्टू सपड़ा ने आश्वासन दिलाया कि समय-समय पर अपने अभिभावकों की याद में और उनके दिखाए गए मार्गदर्शन के मुताबिक इसी प्रकार से निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता रहेगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!