हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर की स्तिथि ध्वस्त हो चुकी है : माईकल सैनी

गुरुग्राम। आम आदमी पार्टी नेता माईकल सैनी ने डीएसपी सुरेंद्र की डंफर (ट्रक) से कुचलकर हत्त्या को हैवानियत का नंगा नाच करार दिया है जो नूह जिला के तावडू तहसील के पचगांव थाना क्षेत्र में हुआ है तथा इस वीभत्स हत्त्याकांड पर शौक – चिंता प्रकट करते हुए उन्होंने खट्टर सरकार को ही जिम्मेवार माना है चूँकि यह संभव नहीं है कि अरावली पर्वतमाला से खनन माफियाओं ने 31 पहाड़ खनन करके समाप्त कर दिए और सरकार को इसके बारे में खबर ही कल पहली बार मिली हो ?

यमुनानगर से भी अवैध खनन की खबरें आती रही हैं कभी दुर्घटना में मजदूरों के मारे जाने की तो कभी हत्या की तो कभी सीएम फ्लाइंग की छापेमारियों में पकड़े हुए ट्रकों की और यही हाल कमोबेश हिसार शहर का भी है तथा मानेसर से लेकर मेवात तक कानून को धता बताने वाले खनन माफियाओं का ही डंफर-राज चलता है जिस बात की तस्दीक तो खनन मंत्री मूलचंद शर्मा जी भी कर देंगे हालांकि वो बात अलग है कि कर्तव्यबोध नहीं है अन्यथा नैतिकता के आधार पर उन्हें जवाब के साथ-साथ इस्तीफा भी दे देना चाहिए मगर नैतिकता की अपेक्षा करना ही बेमानी हो जाता है जब बात भाजपा सरकार के मंत्रियों की आती है तो ।

स्वम् मुख्यमंत्री जी और गृहमंत्री श्री अनिल विज साहब कई मर्तबा दोहरा चुके हैं कि खनन कार्य किसी भी सूरतेहाल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तो बताएँ कि यह सब किसकी शह पर हो रहा था जिसकी वजह से डीएसपी सुरेंदर को बलि देनी पड़ी ?

हरियाणा प्रांत में खनन माफियाओं, अपराधियों और गुंडातत्वों का बोलबाला है ,सरकार उनके सामने घुटनों के बल पड़ी है कार्यवाही के नाम पर निल बटा निल है इस बात की तस्दीक करता है माफियाराज का अस्तित्व में होना जो कि उतना ही सत्य है जितना कि भाजपा सरकार का वजूद में होना है !

आए दिन हत्त्याएँ हो रही हैं सरेआम और लूट ठगी डकैती के आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ गति से बढ़ रहे हैं जिससे भय और आतंक का माहौल बना हुआ है चहुँओर यहाँ तक की जनप्रतिनिधियों विधायकों को भी जान से मार देने की धमकियां मिलने लगी हैं जो आम बात सी हो गई है प्रदेश में जहाँ अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं , दिनदहाड़े वारदातें कर रहे हैं मगर सरकार कुछ करने को ही तैयार ही नहीं दिखती उसे तो केवल चुनावों की चिंता है आम लोगों की तो क्या होगी जब इतने बड़े पुलिस अधिकारी को कुचलकर मारने वाले ही पकड़ से बाहर घूम रहे हैं तो ?

केवल एक व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना जरूर आयी है इससे अधिक कुछ नहीं अर्थात कुल मिलाकर इस बात को अच्छे से कहा जा सकता है कि अपराधियों और अपराध पर से अपना नियंत्रण खो चुकी है खट्टर सरकार और प्रदेश की परिस्थितियां बिगड़ चुकी हैं ।

माईकल सैनी नेता आम आदमी पार्टी गुरुग्राम माँग करते हैं कि पूरे मामले की सिटिंग जज के नेतृत्व में एक जाँच कमेटी बनाई जाए ताकि निष्पक्ष जांच हो सके और जनता को भी पता चले कि आखिर वास्तविक कारण क्या रहा एक अधिकारी की हत्त्या के पीछे और इसमें किन किन का हाथ है तथा शीघ्र गिरफ्तार किया जाए आरोपियों को और सख्त सजा मिले ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए ।

error: Content is protected !!