वोटों की गिनती 21 जुलाई को संसद भवन में होगी और देश के अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई को पद की शपथ लेंगे. सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदाताओं के पास दो विकल्प हैं.  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा.

चंडीगढ़. भारत के राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार (18 जुलाई) को होने वाले चुनाव के मद्देनजर हरियाणा के विधायकों द्वारा मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अधिकारियों ने उक्त जानकारी दी. गौरतलब है कि 90-सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के 89-सदस्य विधानसभा भवन में वोट डालेंगे, जबकि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के कारण पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिए गए विधायक कुलदीप बिश्नोई संसद भवन में वोट डालेंगे.

वोटों की गिनती 21 जुलाई को संसद भवन में होगी और देश के अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई को पद की शपथ लेंगे. सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदाताओं के पास दो विकल्प हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा. हरियाणा विधानसभा के सचिव आर. के. नंदल ने बताया, ‘‘सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतदान पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न पांच बजे तक होगा.’’

error: Content is protected !!