महामहिम जगदीप धनखड़  ने ताऊ को अपना आदर्श मानते हुए उनके आशीर्वाद से राजनीतिक पारी शुरू की थी और ताऊ ने ही उन्हें पहली बार केंद्र में मंत्री बनाया था
महामहिम जगदीप धनखड़ के साथ में उनके स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के साथ बने पारिवारिक रिश्ते आज भी कायम हैं
आज बेहद गौरान्वित महसूस कर रहे हैं कि साधारण किसान के घर में पैदा हुआ व्यक्ति देश का उप-राष्ट्रपति बनेगा

चंडीगढ़, 17 जुलाई: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल महामहिम जगदीप धनखड़ को उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह देश के लिए सौभाग्य की बात है कि एक किसान पुत्र इतने बड़े संवैधानिक पद पर आसीन होंगे। उन्होंने कहा कि महामहिम जगदीप धनखड़ को ताऊ देवीलाल राजनीति में लेकर आए थे। उन्होंने ताऊ को अपना आदर्श मानते हुए उनके आशीर्वाद से राजनीतिक पारी शुरू की थी और ताऊ ने ही उन्हें पहली बार केंद्र में मंत्री बनाया था। महामहिम जगदीप धनखड़ ने राजस्थान में जाट समुदाय को ओबीसी में आरक्षण दिलाने में अहम भूमिका निभाते हुए कोर्ट में लड़ाई लड़ी और कामयाब हुए।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि महामहिम जगदीप धनखड़ के साथ में उनके स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के साथ बने पारिवारिक रिश्ते आज भी कायम हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहते महामहिम धनखड़ पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला जी की रिहाई के बाद उनके निवास स्थान पर कुशलक्षेम पूछने के लिए आए और जब माता जी का देहांत हुआ तब भी तेजा खेड़ा स्थित निवास पर स्वयं शोक प्रकट करने पहुंचे थे।

इनेलो नेता ने कहा कि जगदीप धनखड़ बेहद सरल, मृदभाषी, विनम्र और जमीन से जुड़े हैं और उनके पास कानून विधायी, केंद्रीय मंत्री और गवर्नर जैसे पदों का अनुभव है जो देश के काम आएगा। इनेलो नेता ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वो आज बेहद गौरान्वित महसूस कर रहे हैं कि साधारण किसान के घर में पैदा हुआ व्यक्ति देश का उप-राष्ट्रपति बनेगा।

error: Content is protected !!