इस पिछड़ा वर्ग आयोग को पिछड़ा वर्ग आयोग कहे या अगड़ा वर्ग आयोग : वर्मा 

अनुसूचित जाति आयोग में चेयरमैन को छोड़ सभी सदस्य अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग आयोग में बाहर से क्यों : वर्मा

हिसार 14 जुलाई । भाजपा नेता व स्वाभिमान की आवाज संगठन के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने प्रैस में जारी बयान में कहा कि ये कैसा पिछड़ा वर्ग आयोग है जिस में एक सदस्य को छोड़कर कोई पिछड़ा वर्ग से नहीं । इस को पिछड़ा वर्ग आयोग कहे या अगड़ा वर्ग आयोग?? 

वर्मा ने कहा कि हमने बार बार मुख्यमंत्री जी आप से अपील की थी कि जब पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन हो तो चेयरमैन व सदस्य सभी पिछड़ा वर्ग से ही होने चाहिए । 

मुख्यमंत्री जी हम आप से पुछना चहाते है कि क्या पिछड़ा वर्ग की 77 जातियों में आपको एक को छोड़कर कोई भी योग्य व्यक्ति नहीं मिला जो आपको पिछड़ा वर्ग के बाहर से सदस्य बनाने पड़े । 

मुख्यमंत्री जी आपने 42% लोगों को एक झटकें के साथ बेबकूफ बना दिया । आप ये कैसे भूल गए कि आप की सरकार व केन्द्र की सरकार पिछड़ा वर्ग के कारण बनी है । ओर उस वर्ग पर आप बार बार अन्याय कर रहे । पहले देश से अलग क्रीमीलेयर लगा कर । फिर 8% पंचायत राज व नगर निकाय में आरक्षण की घोषणा करके । अब आपने ये पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया जिस में एक सदस्य को छोड़कर कर सब बाहर से बना दिये । आप ने एस सी /बीसी कल्याण विभाग के महानिदेशक को सदस्य बनाया वो कहा तक न्यायसंगत है । आपने ऐसा करके एक नई परिपाटी को जन्म दिया है । 

मुख्यमंत्री जी जब एस सी आयोग है उस मे चेयरमैन व सभी सदस्य एस सी है । जब राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन व सभी सदस्य पिछड़ा वर्ग से हैं तो हरियाणा में पिछड़ा वर्ग के बाहर से चेयरमैन व सदस्य बनाना कहां तक न्यायसंगत है । 

मुख्यमंत्री जी पिछड़ा वर्ग के लोग बैबकूफ नही है । इस लिए इन के हकों का हनन करना का काम ना करें । आप ने पंचायतीराज में भी बिना 8% के चुनाव कराने की घोषणा कर दी है । आप तो आपने ये आयोग भी बना दिया तो करवाओ 8% आरक्षण के तहत पंचायत चुनाव । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!