अचानक आग की लपटों से स्कूल बस जलकर खाक, ग्रामीणों ने 30 बच्चों को बचाया………. बस जलकर खाक

पानीपत के बराना गांव के पास निजी स्कूल बस में आग लग गई, जिसके बाद चीख पुकार मच गई. हादसे के वक्त बस में 30 बच्चे और स्टाफ मौजूद था. आनन फानन में खिड़की दरवाजे तोड़कर बच्चों को बचाया गया. 

पानीपत – पानीपत के बराना गांव के पास बड़ा हादसा हुआ है. यहां बनिजी स्कूल की बस में आग लग गई, जिसके बाद चीख पुकार मच गई. हादसे के वक्त बस में 30 बच्चे और स्टाफ मौजूद था. आनन फानन में खिड़की दरवाजे तोड़कर बच्चों को बचाया गया. आग इतनी भीषण थी की बस जलकर खाक हो गई. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. हादसा शार्ट शर्किट की वजह से बताया गया है, जिसमें सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया. बस एशियन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की थी.

जानकारी के अनुसार निजी स्कूल की बस में सवार करीब 30 स्कूली बच्चों की उस वक्त जान पर बन आई जब अचानक शार्ट सर्किट की वजह से बस में भयंकर आग लग गई. आनन-फानन में ग्रामीणों ने सभी स्कूल स्टाफ और बच्चों को बस के दरवाजे, खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला. प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण ने हादसे के दौरान चालक और परिचालक की लापरवाही बताई. ग्रामीण ने बताया कि बस चालक और परिचालक बस को रोककर एक साइड में खड़े हो गए थे, लेकिन उन्होंने जैसे ही बस में आग को देखा तो उन्होंने ग्रामीणों की मदद से खुद बच्चों को बाहर निकाला. हादसा पानीपत जिले के गांव बराना के पास हुआ.

बस में आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते पूरी बस जलकर खाक हो गई. राखी दमकल विभाग को दी गई आग की सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, वहीं एशियन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के मालिक ने बताया कि बस में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. उन्होंने कहा कि समय रहते चालक और परिचालक ने बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. स्कूल मालिक ने बताया कि करीब 2:30 बजे बस फरीदपुर से बच्चों को छोड़कर निकली थी यह अचानक शार्ट सर्किट की वजह से बस में आग लगी, जिसके बाद बच्चों को बाहर सुरक्षित निकालकर दमकल विभाग को आग की सूचना दी गई और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

ग्रामीणों की मानें तो समय रहते बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया नहीं तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं ग्रामीणों ने बस चालक और परिचालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

Previous post

आम नागरिक के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी का भी पॉलिथीन के प्रयोग पर होगा चालान : उपायुक्त

Next post

हरियाणा में पिछडा वर्ग आयोग गठित तो कर दिया, लेकिन पिछडे वर्ग को प्रतिनिधित्व नाम मात्र : विद्रोही

You May Have Missed

error: Content is protected !!