सोहना बीजेपी चेयरपर्सन के शैक्षणिक दस्तावेजों की होगी जांच
आठवीं का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर चेयरपर्सन का चुनाव लड़ने का आरोप
डीसी को एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश

चंडीगढ़, 8 जुलाई – राज्य चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी की शिकायत का संज्ञान लिया है। उन्होंने गुरुग्राम उपायुक्त को सोहना नगर परिषद की बीजेपी उम्मीदवार के शिक्षा दस्तावेजों की जांच रिपोर्ट 30 दिन के अंदर तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

आम आदमी पार्टी लीगल सेल सेंट्रल आब्जर्वर मोक्ष पसरीजा ने बताया कि सोहना नगर परिषद के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार अंजू बाला थी, जोकि बाद में चुनाव जीत कर चेयरपर्सन बनीं। उन पर आठवीं के फर्जी शिक्षा संबंधी दस्तावेज बनवाने का आरोप है। इसकी शिकायत आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ललिता देवी ने की थी।

इस पर आप लीगल सेल की तरफ से चुनाव आयोग में पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज की गई थी।

आठवीं फेल है बीजेपी चेयरपर्सन अंजू

बीजेपी की चेयर पर्सन उम्मीदवार अंजू बाला पर आरोप है कि वे असल में आठवीं फेल हैं, जबकि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए 8वीं की मार्कशीट राजस्थान के किसी स्कूल के नाम की फर्जी तरीके से बनवाई है।

जब इसकी सच्चाई जानने के लिए राजस्थान के स्कूल में आरटीआई लगाई गई तो सामना आया कि संबंधित स्कूल की मार्कशीट आधिकारिक नहीं है, फर्जी तरीके से तैयार की गई है। इस पर राजस्थान के अलवर स्थित स्कूल की तरफ से भी उनके ऊपर एफआईआर की गई है।

14 अगस्त तक जांच रिपोर्ट सौंपेंगे उपायुक्त

आप लीगल सेल सेंट्रल ऑब्जर्वर मोक्ष पसरिजा ने बताया कि उन्होंने जानकारी मिलने पर इसकी शिकायत केंद्रीय चुनाव आयुक्त में की थी। केंद्रीय चुनाव आयोग ने मामले को गंभीर मानते हुए राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जल्द से जल्द जांच करवाने की बात कही थी। इस पर संज्ञान लेते हुए गुरुग्राम डीसी 14 अगस्त तक इसकी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।

error: Content is protected !!