हरियाणा के दामाद बनेंगे भगवंत मान: किसान की बेटी हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, तीन बहनों में सबसे छोटी,

भगवंत मान की शादी में पिता की रस्में अदा करेंगे अरविंद केजरीवाल

जानें- परिवार के बारे में

मुख्यमंत्री भगवंत मान का यह दूसरा विवाह है। पहली पत्नी से उनका 2015 में तलाक हो चुका है।
शादी के ठीक पहले सीएम भगवंत मान की दुल्हन ने ट्वीट की फोटो

गुरुग्राम। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इस बार सीएम भगवंत मान हरियाणा के दामाद बनेंगे। उनकी दुल्हन डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा की रहने वाली हैं। डॉ. गुरप्रीत कौर के पिता किसान हैं। वह तीन बहनें हैं। उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है। वहीं दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं। डॉ. गुरप्रीत कौर तीन बहनों में सबसे छोटी हैं।

भगवंत मान की शादी में पिता की रस्में अदा करेंगे अरविंद केजरीवाल

डॉ. गुरप्रीत कौर की बात करें तो उन्होंने 2013 में अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था। 2017 में एमबीबीएस की पढ़ाई यही से पूरी की। डॉ. गुरप्रीत कौर पिहोवा के वार्ड-पांच की तिलक कॉलोनी की रहने वाली हैं। उनके पिता इंद्रजीत सिंह की गांव गुमथला गढू में जमीन है। उनके पास करीब 50 एकड़ जमीन है। पिता किसानी करते हैं। वहीं डॉ. गुरप्रीत कौर की माता राज हरजिंद्र कौर गृहिणी हैं। गुमथला गढू के पास ही उनका नत्त फॉर्म नाम से डेरा है। इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है।

डॉ. गुरप्रीत कौर और पंजाब सीएम भगवंत मान की शादी सिख रीति-रिवाज से होगी। शादी समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत बेहद खास लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम सादे अंदाज में मुख्यमंत्री आवास में होगा। समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान का यह दूसरा विवाह है। पहली पत्नी से उनका 2015 में तलाक हो चुका है। पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि एक नया विवाहित जीवन शुरू करने के लिए भगवंत मान जी को हार्दिक बधाई।

Previous post

विवादित धार्मिक मुद्दों को उछालकर जो विवाद उत्पन्न किया जा रहा है, वह बडी चिंता का विषय है : विद्रोही

Next post

आरडब्ल्यूए व सोसाइटियों में रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम की कार्यक्षमता की जांच के लिए डीसी ने गठित की चार टीमें

You May Have Missed

error: Content is protected !!