पिछड़ा वर्ग आयोग में चेयरमैन व सभी सदस्य पिछड़ा वर्ग से ही हो : भाजपा नेता हनुमान वर्मा 

हिसार 27जून । भाजपा नेता व स्वाभिमान की आवाज संगठन के अध्यक्ष हनुमान वर्मा ने प्रैस में जारी बयान में कहा कि सरकार पंचायत व जिला परिषद से पहले करें पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन । मुख्यमंत्री ने कहा है कि वो पंचायत चुनाव को ओर लेट नहीं कर सकते ।

वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय आप पंचायत चुनाव तो लेट नहीं कर सकते पर पिछड़ा वर्ग आयोग का कार्यकाल 30/06/2019 को समाप्त हो गया है उसे कितना भी लेट कर सकते हो । फिर चाहे पिछड़ा वर्ग का कितना भी नुकसान क्यों ना हो । इस से तो यही प्रतीत होता है कि आप पिछड़ा वर्ग के हितेषी नहीं है ‌।

वर्मा ने कहा फिर आपने आज तक पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन क्यों नहीं किया गया । आप नगर निकाय चुनाव से पहले भी पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर सकते थे । पर आपने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन नहीं किया । इस से सरकार की मंशा पर सवाल उठना स्वाभाविक है । नगर निकाय व नगरपालिकाओं में जो आंकड़ा भारतीय जनता पार्टी का घटा इसी का ही परिणाम है । भाजपा की सरकार अतिपिछड़ों के कारण बनी है।

वर्मा ने कहा कि सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन करे तो उसका चेयरमैन व सदस्य सभी पिछड़ा वर्ग से ही होने चाहिए । अगर पिछड़ा वर्ग से सदस्य नहीं होंगे तो वो कभी पिछड़ा वर्ग के हित की बात नहीं करेंगे । पिछड़ा वर्ग के लोगों को ही पता है कि पिछड़ा वर्ग की क्या क्या समस्याएं हैं । अगर कोई सदस्य पिछड़ा वर्ग से बाहर से लिया गया तो वो कैसा पिछड़ा वर्ग आयोग ।

वर्मा ने कहा कि पिछली कांग्रेस की सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन तो किया पर उस मे चेयरमैन के सी गुप्ता व सदस्य जय सिंह बिश्नोई , सोमदत्त , अर्जुन देव गुलाटी बनाये गये थे जो सभी सामान्य वर्ग से थे। इस लिए पिछड़ा वर्ग आयोग पिछड़ों की पैरवी करने में नाकाम रहा । ये कांग्रेस की चाल थी । पिछड़ा वर्ग को नुकसान पहुंचाने की । ओर उन्होंने ऐसा ही किया । इस लिए हम सरकार से अनुरोध है कि वो कांग्रेस की तर्ज पर पिछड़ा वर्ग आयोग ना गठित करें । उस मे चेयरमैन व सभी सदस्य पिछड़ा वर्ग से ले ताकि पिछड़ावर्ग का भला हो सके । पंचायत चुनाव से पहले पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन करे ताकि पिछड़ावर्ग के लोगों को सरकार पर भरोसा हो सके ।

error: Content is protected !!