बहु अकबरपुर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

रोहतक 18 जून।  अंतरराष्ट्रीय पशु चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान बहुअकबरपुर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ख्याति प्राप्त मोटिवेशनल स्पीकर पूर्व  आई.ए.एस. अधिकारी युद्धवीर ख्यालिया उपस्थित रहे। इस अवसर पर 122 विद्यार्थियों ने रक्तदान किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि युद्धवीर ख्यालिया ने आह्वान किया कि रक्त की कमी की वजह से किसी की जान ना जाए। उन्होंने कहा देश में रक्तदाताओं  की कुल संख्या एक प्रतिशत से भी कम है जोकि बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ख्यालिया ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। आज हमारे देश में  दुर्घटनाओं में घायल व थैलेसीमिया के मरीजों तथा ऑपरेशन आदि के लिए रक्त की काफी आवश्यकता होती है, लेकिन कई बार रक्त उपलब्ध न होने के कारण मरीजों की मृत्यु तक हो जाती है, ऐसे हालात में हमें रक्तदान को जन आंदोलन बनाना होगा, ताकि खून की कमी से कोई जीवन नष्ट न हो ।

पूर्व आईएएस ख्यालिया ने कहा की रक्त का कोई विकल्प नहीं है, मानव रक्त  मानव के काम आता है, इससे मानव का जीवन बच्च सकता है। रक्तदान से कोई दुष्परिणाम नहीं पड़ता, बल्कि शरीर और भी अधिक हष्ट पुष्ट हो जाता है । इसलिए हमें जन्मदिन व सालगिरह तथा अन्य उत्सवो को रक्तदान करके मनाना चाहिए । इस अवसर पर प्रबंध कार्यकारिणी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह मलिक ने छात्रों का रक्तदान के लिए  आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर में रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव देवेंद्र चहल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक के व्यवस्थापक रविंद्र सक्सेना एवं हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस के अध्यक्ष संजय राठी सहित  अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!