-अधिकारियों को मौके पर ही दिए स्थिति में सुधार करने के आदेश

गुरुग्राम। गुरुवार को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने शहर में जलभराव वाले प्रमुख स्थानों का दौरा किया। इस दौरान मौजूद अधिकारियों को उन्होंने आदेश दिए कि इस मानसून की बरसात में इन स्थानों पर जलभराव ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए। यहां कमियों को सुधारकर उन्हें रिपोर्ट भी पेश करें। उन्होंने फिर दोहराया कि काम में लापरवाही या काम को गंभीरता के साथ नहीं करने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट वे मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। ऐसे अधिकारियों की गुरुग्राम में कोई जरूरत नहीं है।

विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुग्राम नगर निगम व जीएमडीए के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गुरुग्राम के विभिन्न इलाकों में होने वाले जलभराव से निजात पाने के लिए पिछले एक साल में किए गए कार्यों का जायजा लिया। जलभराव के सभी प्रमुख स्थानों सेक्टर 15 पार्ट-2, सेक्टर-14, सेक्टर-4, सेक्टर-5 चौक, भीमगढ़ खेड़ी, लक्ष्मण विहार, सेक्टर-9, सेक्टर-10, खांडसा रोड का दौरा किया। इस दौरान गुरुग्राम नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-1 अखिलेश यादव, संयुक्त आयुक्त विजय यादव, एसई राधेश्याम, सीई जीएमडीए राजेश बंसल, एक्सईएन गोपाल कहलावत, विशाल गर्ग आदि को विधायक सुधीर सिंगला ने इन क्षेत्रों में कमियों को दूर करने के आदेश दिए। उनके साथ पार्षद सुभाष सिंगला, अश्विनी शर्मा, सीमा पाहुजा, नीरज यादव, मंगतराम बागड़ी, अनुप सिंह, सीएम विंडो के सदस्य अमित गोयल भी मौजूद रहे। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हर साल गुरुग्राम में बारिश के समय जलभराव हो जाता है। कई साल से ऐसा हो रहा है। सरकार करोड़ों रुपये खर्च करती है।

उन्होंने कहा कि सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल से ठीक पहले सेक्टर की तरफ जाते हुए सड़क पर कई फुट पानी बरसात में भर जाता है। जनता की ओर से शिकायत मिली है कि इस सड़क पर नाला बनाना शुरू किया था, जिसे अधूरा छोड़ दिया गया है और सड़क पूरी तरह से टूटी हुई है। उन्होंने अधिकारियों को इस नाले का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश देते हुए सड़क भी बनाने के आदेश दिए। वहां पर उड़ती धूल से अस्पताल में मरीजों को भी परेशानी होती है। इस सड़क के ठीक साथ में अस्पताल में टीबी सेंटर बना हुआ है। वहां पर मरीजों को भी काफी दिक्कत होती है। विधायक सुधीर सिंगला ने सख्त लहजे में कहा कि इस दौरे के दौरान मिली व बताई गई कमियों को बिना देरी के दुरूस्त किया जाए।

error: Content is protected !!