लॉरेंस बिश्नोई और काला जेठड़ी बन गए ’कुबेर का खजाना’

बिश्नोई और जेठड़ी गैंग का मेंबर बन मांगी 5 करोड़ की फिरौती.
फिरौती की रकम से करोड़पति बनने वाले को पुलिस ने दबोचा.
आरोपी की पहचान आकाश मुजफ्फरनगर निवासी के रूप में हुई.
फिरौती मांगने वाले की पत्नी कर चुकी थी व्यापारी के यहां काम 01 देशी कट्टा,01 जिंदा कारतूस व  प्रयोग किया मोबाईल बरामद  

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 बीते कुछ दिनों से बड़े और नामी गैंगस्टर और गैंगस्टर के गैंग के मेंबर के तौर पर मोबाइल फोन कर फिरौती मांगने सहित धमकी देने की घटनाओं को देखते हुए लगता है कि गैंगस्टर कुबेर का खजाना बन गए हैं । लॉरेंस बिश्नोई और काला जेठड़ी गैंगस्टर को कुबेर का खजाना समझकर एक युवक के द्वारा व्यापारी को फोन कर 5 करोड रुपए की फिरौती देने की मांग की गई । रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई । जिस प्रकार से युवक के द्वारा चर्चित और कुख्यात गैंगस्टर के गैंग का स्वयं को मेंबर बता कर 5 करोड रुपए की फिरौती मांगी गई , ऐसा लगता है कि युवक जल्द से जल्द करोड़पति बनना का सपना पाले हुए था । लेकिन पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही व्यापारी को धमकी देने वाले और फिरौती की मांग करने वाले युवक को धर दबोचा। युवक के करोड़पति बनने के सपने पर पुलिस ने पानी फेर दिया । आरोपी युवक की पहचान  आकाश निवासी मुजफ्फरनगर के रूप में की गई है।

इस मामले में एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी के गिरोह का सदस्य बताते हुए एक व्यापारी को धमकी देने व 05 करोड़ रुपये की रंगदारी माँगने वाले को अवैध हथियार सहित काबू किया गया है। बीती 13 जून को को थाना सैक्टर-10ए गुरुग्राम में एक व्यापारी ने शिकायत दी कि 1.32 बजे दोपहर को इसके मोबाइल नम्बर पर व्हाट्सएप वॉइस कॉल, मैसेज व वौइस् नोट आया । जिसने अपना परिचय लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी के गिरोह का सदस्य बताते हुए इससे 05 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने व रुपए ना देने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी। जिस पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने रंगदारी मांगने व धमकी देने वाले को 14 जून को ही बसई चौक, गुरुग्राम से अवैध हथियार (01 देशी कट्टा, 01 जिंदा कारतूस) सहित काबू किया। आरोपी की पहचान ’जिला मुजफ्फरनगर निवासी आकाश पुत्र’ के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के मोबाईल नंबर इसके एक साथी ने दिए थे । आरोपी प्राइवेट कंपनी में काम करता था, फिलहाल वह खाली था। आरोपी की पत्नी व्यापारी के यहां पहले काम कर चुकी थी। आरोपी युवक  को लगा कि व्यापारी को गैगस्टर गैंगका मेंबर बता मोटी रकम वसूल की जा सकती है। आरोपी के कब्जा से बरामद हुए हथियार भी इसके साथी ने ही उपलब्ध कराए थे। इसके बाद में  13.जून को उसने धमकी व रंगदारी के मैसेज व्यापारी को भेज दिए।

पुलिस टीम द्वारा ’आरोपी के कब्जा से 01 देशी कट्टा, 01 जिंदा कारतूस व फिरौती मांगने के लिए प्रयोग किया गया मोबाईल फोन बरामद’ किया गया है। पुलिस के मुताबिक दबोचे गए आरोपी की अपराधिक पृष्ठभूमि भी खंगाली जा रही है।

You May Have Missed