बढ़ते साइबर अपराध पर उद्योग विहार में साइबर पुलिस थाना बनाने की मांग

-पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन से मिला यूनाइटेड इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल

गुरुग्राम। उद्योग विहार फेज-1 से 5 की समस्याओं को लेकर यूनाइटेड इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन ने पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा। उन्हें बताया गया कि उद्योग विहार फेज-1 से 5 में यातायात का काफी दबाव रहता है। इसका कोई विकल्प निकाला जाए। साथ ही वहां पर साइबर पुलिस थाना बनाया जाए। इस प्रतिनिधिमंडल में यूनाइटेड इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के अध्यक्ष चंदन मुंजाल, महासचिव राजेश यादव, उद्योगपति अमित गोयल, एसोसिएशन के सदस्य प्रदीप वत्स समेत कई सदस्य शामिल रहे।

एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि उद्योग विहार गुरुग्राम हरियाणा के सभी औद्योगिक समुदाय का सबसे महत्वपूर्ण और अभिन्न अंग है। उद्योगपति, व्यापारी सरकार को करों में अधिकतम योगदान करते हैं। उचित सुरक्षा, सुविधाएं मिलें, यह उम्मीद भी करते हैं। उद्योग विहार में यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस की ओर से काफी कट बंद किए हुए हैं। इससे क्षेत्र में यातायात का काफी दबाव बढ़ जाता है। रोजाना जाम लगा रहता है। यातायात को नियंत्रित करते हुए सही निकाला जाए, इसके लिए तीन जगहों पर से कट खोले जाएं, ताकि परेशानी ना हो।

नेशनल हाईवे से एंट्री के लिए इस्तेमाल होने वाले फेज-1 के मेन रोड पर धीरे-धीरे कट बंद किए जा रहे हैं। ऐसा ना करके वहां से वाहनों को निकलने का रास्ता बनाया जाए। उद्योग विहार के फेज-1 का टर्न ऑपोजिट प्लॉट नंबर-513 बाइक सवारों के कारण जाम हो जाता है। इससे कई बार हंगामा भी होता है और यातायात बाधित होता है। वाणिज्यिक वाहनों के लिए यातायात पुलिस बोर्ड द्वारा नो पार्किंग के बावजूद उसी सड़क को वाणिज्यिक वाहनों द्वारा अवरुद्ध और अवरुद्ध कर दिया जाता है।

उद्योग विहार में साइबर अपराध काफी बढ़ रहा है। ऐसे में वहां पर साइबर अपराध पुलिस थाना बनाया जाए। गुरुग्राम के सबसे बड़े व्यावसायिक क्षेत्रों के साथ-साथ उद्योग विहार भी महत्वपूर्ण है। साइबर अपराध थाना बनाने के लिए एसोसिएशन सरकारी जमीन की पहचान करने में स्थानीय पुलिस की मदद करेगी। एचएसआईआईडीसी के समक्ष भी इस विषय को लेकर जाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल को पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि उद्योगों की समस्याओं को दूर करें। उन्होंने अगले 10 दिन में फिर से प्रतिनिधिमंडल को भी बुलाने की बात कही।

You May Have Missed

error: Content is protected !!