भगत सिंह पार्किंग को मार्केट में परिवर्तित करने पर होगा विचार- डॉ. कमल गुप्ता

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री ने किया निरीक्षण
सुझावों के आधार पर खाका तैयार करने के दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री ग्रोवर भी थे मौजूद हरियाणा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा कार्यालय शिफ्ट न होने देने के बयान पर पूर्व मन्त्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि आमजन की सहमति के बाद ही कार्यालयों को शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है और इसे हर हाल में क्रियान्वित किया जाएगा । पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि सरकार ने पहरावर की जमीन ब्राह्मण समुदाय को देने का निर्णय ले रखा है ।
प्रदेश में चिन्हित की गई करीब साढ़े 42 लाख शहरी सम्पति
दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए बनेगी पायलेट परियोजना

रोहतक, 5 जून : हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा है कि किला रोड स्थित भगत सिंह पार्किंग को परिवर्तित करने के लिए विचार किया जा रहा है। डॉ. कमल गुप्ता ने आज हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के साथ भगत सिंह पार्किंग, किला रोड व एलिवेटेड रोड आदि का निरीक्षण किया।

मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों ने कहा है कि भगत सिंह पार्किंग का उपयोग नहीं हो पा रहा है और इस स्थान पर मार्केट बनाने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि इस सुझाव के आधार पर नगर निगम के अधिकारियों को इस संबंध में खाका तैयार करने के निर्देश दिए हैं, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंजीनियरों से भी इस बारे में राय ली जाएगी कि क्या यह स्थान मार्केट के लिए उपयुक्त है।

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर ही वे यहां का निरीक्षण करने के लिए आए हैं और लोगों से मिले सुझाव के आधार पर वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर यहां पर मार्केट करने का रास्ता साफ होता है तो पार्किंग के लिए भी कोई ना कोई रास्ता निकाला जाएगा। शहरी क्षेत्र के संपत्ति कर के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस कंपनी को ठेका दिया था उसने प्रदेश की लगभग साढे 42 लाख संपत्ति चिन्हित की है। इनमें से 33 लाख को नोटिस जारी कर एक माह के भीतर आपत्ति प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने बताया कि 2.65 लाख आपत्तियां आई थी जिनमें से 2.52 लाख आपत्तियों का निपटान किया जा सकता है।

मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के साथ सिविल रोड, झज्जर रोड मोड व भिवानी स्टैण्ड आदि का भी निरीक्षण किया। इस रोड पर दुपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए मार्किंग किए जाने का प्रस्ताव है। भगत सिंह पार्किंग व किला रोड के विषय को लेकर इससे पहले मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व भाजपा उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार, निगम के डीएमसी हरदीप सिंह व एटीपी तिलकराज सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री की घोषणा पर सौ फीसदी होगा अमल- मनीष कुमार ग्रोवर

कहा, हर हाल में शिफ्ट किए जाएंगे कार्यालय

हरियाणा भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक की प्रगति रैली में जो घोषणा की थी उसे सौ फीसदी अमल में लाया जाएगा। हरियाणा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा कार्यालय शिफ्ट न होने देने के बयान पर उन्होंने कहा कि आमजन की सहमति के बाद ही कार्यालयों को शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है और इसे हर हाल में क्रियान्वित किया जाएगा। मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि मुख्य सचिव द्वारा इस बारे में बैठक आयोजित की जा चुकी है। जिला उपायुक्त द्वारा भी इस संदर्भ में सुझाव मांगे गए हैं। बार एसोसिएशन द्वारा भी लिखित में सहमति दी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने रेलवे एलिवेटेड ट्रैक बनाकर किसानों की उपजाऊ जमीन को बचाने का काम किया है, जबकि हुड्डा सरकार में रेलवे लाइन को शिफ्ट करने की योजना तैयार कर दी गई थी, जिससे अनेक किसानों को भारी नुकसान पहुंचता। इसके साथ ही ग्रोवर ने यह भी कहा कि हुड्डा ने दस साल तक शासन किया, लेकिन इस दौरान उन्होंने डीसी व एसपी आवास को क्यों नहीं स्थानांतरित करवाया। एक अन्य सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार ने पहरावर की जमीन ब्राह्मण समुदाय को देने का निर्णय ले रखा है।

ये रहे मौजूद
भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, महासचिव सतीश आहूजा व राजेश भालौठ, टीनू लुंबा, दीपू नागपाल, जोजी जैन, तरुण सन्नी शर्मा, अशोक सहगल, ओमप्रकाश बागड़ी, सुरेंद्र मारू, जयभगवान, सुरेंद्र बंसल, उषा शर्मा, राजरानी शर्मा, कुलविंदर सिक्का, राजीव भाकर आदि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!