लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला करेंगे वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन, पीयूष गोयल होंगे मुख्य अतिथि

गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में रविवार 5 जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला करेंगे जबकि केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे और आम आदमी पार्टी के सांसद डॉ.सुशील गुप्ता मुख्य वक्ता होंगे तथा सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद दीप प्रज्जवलित करेंगे।

वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन के संयोजक अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के अनुसार इस वैश्य महासम्मेलन में दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के करीब 75 जिलों से लगभग दस हजार वैश्य प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि देशभर के 25 करोड़ वैश्य समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का समाज की आर्थिक, राजनैतिक और सामाजिक विकास में भागीदारी सुनिश्चित करना प्रमुख उद्देश्य रहा है। अपने इन्हीं उद्देश्यों को पूरे देश में प्रत्येक वैश्य तक पहुंचाने के लिए समय-समय पर विभिन्न स्तर पर तथा सम्मेलन व अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे हैं।

वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महासचिव एवं गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि वैश्य समाज का देश के विकास में सबसे ज्यादा योगदान रहा है। विभिन्न प्रकार के समाज कल्याण के कार्यक्रम संचालित करने में भी वैश्य समाज अग्रणी रहा है। इसके बावजूद वैश्य समाज राजनैतिक रूप से अपना जायज हक पाने में सफल नहीं हो पाया है। विभिन्न स्तर पर इस समाज को आर्थिक एवं राजनैतिक रूप से शोषण एवं उपेक्षा का शिकार होना पड़ता है।

श्री उमेश अग्रवाल ने कहा कि सरकार 5 जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन के माध्यम से वैश्य समाज को उनके राजनैतिक एवं आर्थिक अधिकारों के प्रति जागरुक रहने और अपने हकों के लिए मजबूती से डटे रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन में आने वाली विभिन्न वैश्य विभूतियां अपने विचारों से इन्हीं उद्देश्यों को पाने का संदेश देंगी ताकि ये प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर इस संदेश को सभी वैश्य जनों तक पहुंचाने का काम कर सकें।

श्री अग्रवाल ने 5 जून को होने वाले वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए समाज व संबंधित लोगों के साथ तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और यह कार्यक्रम ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!