स्पीड स्केटिंग में गुरुग्राम की रुही ने किया शानदार प्रदर्शन
स्पीड स्केटिंग में हरियाणा के आठ खिलाडिय़ों ने जीते पदक
प्रदेश के 32 खिलाडिय़ों ने लिया नेशनल चैम्पियनशिप में हिस्सा
16 राज्यों की टीमों ने लिया स्पीड स्केटिंग चैम्पियनशिप में भाग

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम। अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट हाल में दो चरणों में आयोजित 17वीं फिगर एवं स्पीड स्केटिंग नेशनल चैम्पियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ पदक जीते हैं। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने एक स्वर्ण, दो रजत एवं पांच कांस्य पदक जीत कर प्रतियोगिता के इतिहास में अब तक का शानदार प्रदर्शन किया है। सभी विजेता खिलाडिय़ों को नेशनल एसोसिएशन की तरफ से नकद पुरस्कार राशि के अलावा मैडल व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि 17वीं स्पीड़ स्केटिंग में गुरुग्राम की रुही ने अंडर-13 में कांस्य पदक प्राप्त किया, जबकि फिगर स्केटिंग में अंडर फरीदाबाद के जतिन सहरावत स्वर्ण पदक जीत कर प्रदेश को पहला स्वर्ण पदक दिलवाया। फिगर स्केटिंग के 15 से 17 आयु वर्ग में सबसे कम उम्र वर्ग के जतिन ने सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। हरियाणा आईस स्केटिंग के प्रदेश महासचिव श्री सेलपाड़ के अनुसार प्रतियोगिता में सर्वाधिक पदक गुरुग्राम जिले के स्केटर्स ने जीते। जिनमें उत्कर्ष सक्सेना व सौम्या सक्सेना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीते। इसी प्रकार हिया अदलखा, रुही, गौरी राय व परी सिरोही व फतेहाबाद के कपिश कौशिक ने कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया।

इन वर्गों में हुए हैं मुकाबले
हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि 17वीं फिगर एवं स्पीड़ स्केटिंग चैम्पियनशिप में अंडर 11, 13 से 15, 15 से 17 और 17 से 19 आयु वर्ग में मुकाबले हुए हैं। इस चैम्पियनशिप में महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, लदख, जम्मू-कश्मीर,  तेलगाना, उड़ीसा, पंजाब, बिहार, हिमाचल प्रदेश, चण्डीगढ़ सहित 16 राज्यों के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था।