साफ सिटी सेफ सिटी अभियान के तहत शहर के सभी एरिया में पार्किंग की मार्किंग की जाएगी – डा कमल गुप्ता, निकाय मंत्री
नगर निगम परिसर में पार्किंग की मार्किंग अभियान की शुरूआत

हिसार। 31 मई – नगर निगम परिसर से मंगलवार को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा कमल गुप्ता जी ने पार्किंग की मार्किंग अभियान की शुरुआत की। नगर निगम के सफाई कर्मचारी सुधीर ने नारियल फोड़कर किया श्री गणेश। इस दौरान महापौर गौतम सरदाना, नगर निगम आयुक्त राहुल हुड्डा, अतिरिक्त आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा, संयुक्त आयुक्त बेलिना, उप निगम आयुक्त वीरेंद्र सहारण आदि मौजूद रहे।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा कमल गुप्ता ने कहा कि आज नगर निगम परिसर से शहर में पार्किंग की मार्किंग अभियान की शुरूआत की है। शहर के मुख्य बाजार जैसे राजगुरू मार्केट, पीएलए, सेक्टर 14, सेक्टर 13, सेक्टर 16-17, अग्रसेन मार्केट, रेड स्क्वेयर मार्केट आदि में पार्किंग के लिये मार्किंग करवाई जाएगी। वहीं शहर के मुख्य सड़कों पर जहां पार्किंग के लिये व्यवस्था है, वहां पर मार्किंग होगी। इसके अतिरिक्त सरकारी कार्यालयों, काॅलेज, स्कूल में भी पार्किंग के लिये मार्किंग करवाई जाएगी। हमारा प्रयास है कि लोगो में पार्किंग को लेकर जागरूकता आएगी और शहर में जाम की स्थिति का स्थाई समाधान होगा।

शहरी स्थानीय निकायमंत्री ने कहा कि शहर के लोगों को पार्किंग में वाहन खड़े करने की आदत डालनी होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभिन्न वार्डों में पार्षदों व मौजिज लोगों के सहयोग लोगों को पार्किंग में वाहन खड़े करने को लेकर जागरूक करें। इससे साफ सिटी सेफ सिटी अभियान को गति मिलेगी।  मुझे पूर्ण उम्मीद है कि सभी पार्षद इस अभियान को कामयाब बनाने में अपना पूर्ण सहयोग देंगे और जन जन को जागरूक करने का कार्य करेंगे।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि हिसार से पूर्व प्रदेश के कई प्रमुख नगरों में इस अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है। हमें पूर्ण उम्मीद है कि हिसार में भी सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, क्योंकि शहर की जनता पार्किंग को लेकर पहले से ही जागरूक है।

महापौर गौतम सरदाना ने कहा कि आज नगर निगम से पार्किंग की मार्किंग अभियान की शुरूआत की गई है। इस अभियान को कामयाब बनाया जाएगा और शहरवासियों को पार्किंग के लिये जागरूक किया जाएगा। विभिन्न वार्डों के पार्षदों व मौजिज लोगों के सहयोग से अभियान को गति दी जाएगी। इस अभियान से शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

नगर निगम आयुक्त राहुल हुड्डा ने कहा कि नगर निगम परिसर से पार्किंग की मार्किंग अभियान के तहत मार्किंग का कार्य शुरू किया गया है। नगर निगम के मुख्य गेट से ज्ञान केंद्र तक पार्किंग के लिये मार्किंग करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त शहर के मुख्य बाजारों में जहां सार्वजनिक पार्किंग हैं, वहां पर मार्किंग की जाएगी। शहरवासियों से अपील है कि मार्किंग की गई जगह पर ही अपने वाहन खड़ा करें, ताकि जाम न लगे।

यह रहे मौजूद
पार्षद अनिल जैन, कविता केडिया,पार्षद जगमोहन मित्तल, प्रीतम सैनी, डा उमेद खन्ना, पार्षद सतीश सुरलिया, कैप्टन नरेंद्र शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण केडिया, सुरेश गोयल धूप वाला, मंडल अध्यक्ष लोकेश असीजा, प्रवीण जैन, रामचंद्र गुप्ता, वैभव बिदानी, लक्षमण गर्ग, केपी गुप्ता के अतिरिक्त इंजीनियरिंग विंग व नगर निगम की विभिन्न शाखाओं के अधिकारी मौजूद रहे।