झज्जर पुलिस ने किया पैट्रोल पम्पों व शराब ठेकों पर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

अपराधिक गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार
हथियारों के बल पर लूटपाट व छीनाझपटी करने की 13 वारदातों का हुआ खुलासा
सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

बहादुरगढ़: 28 मई 2022 – हथियारों के बल पर लूटपाट व छीना झपटी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है। झज्जर पुलिस की सीआईए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को काबू करके झज्जर, रोहतक, सोनीपत, गुरुग्राम व चरखी दादरी क्षेत्र में पैट्रोल पम्पों व शराब के ठेकों पर हुई लूटपाट की अनेक वारदातों को सुलझाने में बडी कामयाबी हासिल की है। पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में गहनता से कार्रवाई करते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ की पुलिस टीम ने लुटपाट व छीना झपटी की वारदातो के वांछित चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल आईपीएस के आदेशानुसार व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्रीमति ममता सिंह आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार एवं एसपी श्री वसीम अकरम के कुशल नेतृत्व में झज्जर पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चौतरफा निगरानी रखने तथा वांछित, अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्रवाई करके चार बदमाशों को बहादुरगढ़ क्षेत्र से काबू किया। पकड़े गए आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में हथियारों के बल पर डरा धमका कर पेट्रोल पंपो व शराब के ठेकों से लूटपाट व छीनाझपटी करने की 13 वारदातो का खुलासा हुआ।

शनिवार को विशेष रूप से अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बादली श्री अमित यशवर्धन आईपीएस ने अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार की टीम द्वारा पकड़े गए बदमाशों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले काफी दिनों से सक्रिय लूटपाट की आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह के बदमाशों ने जिला झज्जर, रोहतक, सोनीपत, गुरुग्राम व चरखी दादरी के एरिया में स्थित पैट्रोल पम्पों तथा शराब के ठेकों पर लूटपाट की अनेक वारदातों को अंजाम दिया था। हथियारों के बल पर की गई लूटपाट की उपरोक्त वारदातों बारे संबंधित एरिया के थाना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे। उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में हुई छीना झपटी व लूटपाट की वारदातो को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय श्री वसीम अकरम द्वारा स्थानीय पुलिस को विशेष नाकाबंदी करके प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखने तथा वांछित दोषियों को पकड़ने के संबंध में कड़े दिशा-निर्देश दिए गए थे। एसपी के दिशा निर्देश अनुसार सीआईए की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को बहादुरगढ़ क्षेत्र से काबू किया।

उन्होंने बताया कि सीआईए टू बहादुरगढ़ की एक टीम थाना शहर बहादुरगढ़ के एरिया में मुस्तैदी से तैनात थी। पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए चार युवकों को काबू किया। पकड़े गए युवकों ने पेट्रोल पंपों व शराब के ठेकों पर लूटपाट की अलग-2 अनेक वारदातो का खुलासा किया। आरोपियों ने योजना बनाकर पूरी तैयारी के साथ मिलकर हथियारों के बल पर पेट्रोल पंप व शराब ठेका कर्मियों को डरा धमका कर व मारपीट करके लुटपाट व छीना झपटी करने की वारदातों को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान दीपेश उर्फ बिट्टू पुत्र रणबीर सिंह, मनजीत पुत्र सोनू तथा राहुल पुत्र सोमबीर तीनों निवासी गांव भदानी व मनीष पुत्र फूल सिंह निवासी गांव छारा जिला झज्जर के तौर पर हुई।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमित यशवर्धन ने बताया कि बहादुरगढ़ से पकड़े गए चारों बदमाशों के कब्जे से मौका पर एक मोटरसाइकिल तथा दो अवैध हथियार देशी पिस्तौल बरामद हुए। बरामद हुई उपरोक्त मोटरसाइकिल आरोपियों ने बादली क्षेत्र से बीती 19 मई को छीनी थी। अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में पेट्रोल पम्पों तथा शराब ठेकों पर हुई लूटपाट की अलग-अलग 12 वारदातों का खुलासा हुआ। गिरफ्त में आए दो आरोपियों मनीष व राहुल ने अपने एक अन्य साथी कुलवंत के साथ मिलकर थाना बादली एरिया से 19 मई 2022 को एक मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। छीनी हुई उपरोक्त मोटरसाइकिल व एक अन्य मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हुए आरोपियों ने पेट्रोल पम्पों पर लूटपाट की छह वारदातों को अंजाम दिया था।

जो निम्न प्रकार से हैं:-

1 पकड़े गए तीन आरोपियों मनजीत, मनीष व राहुल ने मिलकर 20 मई 2022 को हथियारों के बल पर गांव भापड़ौदा (झज्जर) के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से करीब 85000 रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

2 पकड़े गए उपरोक्त तीनों आरोपियों ने 21 मई 2022 को हथियारों के बल पर जिला चरखी दादरी के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से करीब 85000 रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

3 पकड़े गए उपरोक्त चारों आरोपियों ने हथियारों के बल पर 23 मई 2022 को बहादुरगढ़ बाईपास सेक्टर 09 एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से 15000 रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

4 पकड़े गए उपरोक्त तीनों आरोपियों ने 23 मई 2022 को हथियारों के बल पर गांव मातनहेल के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से करीब 26000 रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

5 गिरफ्त में आए उपरोक्त आरोपियों ने 26 मई 2022 को हथियारों के बल पर गांव सोहटी जिला सोनीपत के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से हजारों रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

6 पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों ने 26 मई 2022 को हथियारों के बल पर गांव हसनगढ़ जिला रोहतक के एरिया में स्थित एक पेट्रोल पंप से हजारों रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

इसी प्रकार से गिरफ्त में आए आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शराब ठेकों पर हथियारों के बल पर लूटपाट करने की अलग-अलग 06 वारदातों को अंजाम दिया था। जो निम्न प्रकार से हैं :-

1 पकड़े गए आरोपी दीपेश उर्फ बिट्टू ने अपने साथियों अभिमन्यु व कुलवंत के साथ मिलकर 09 दिसंबर 2021 को गांव सुर्ख़पुर जिला झज्जर के एरिया में स्थित एक शराब का ठेका से हथियारों के बल पर 18000 रुपए की लूटपाट करने की वारदात को अंजाम दिया था।

2 पकड़े गए आरोपी दीपेश उर्फ बिट्टू ने अपने अन्य साथियों अभिमन्यु व कुलवंत के साथ मिलकर 09 दिसंबर 2021 को गांव छुड़ानी जिला झज्जर के एरिया में स्थित एक शराब का ठेका से हथियारों के बल पर 12000 रुपए की लूटपाट करने की वारदात को अंजाम दिया था।

3 पकड़े गए आरोपियों दीपेश उर्फ बिट्टू व मंजीत ने गांव छुड़ानी जिला झज्जर के एरिया में स्थित एक शराब का ठेका से 20 जनवरी 2022 को हथियारों के बल पर 10000 की लूटपाट करने की वारदात को अंजाम दिया था।

4 पकड़े गए आरोपियों दीपेश उर्फ बिट्टू, मनीष व मंजीत ने मिलकर 26 मार्च 2022 को हथियारों के बल पर गांव खरमान के एरिया में स्थित एक शराब के ठेका में जबर्दस्ती घुसकर लूटपाट करने का प्रयास किया था।

5 पकड़े गए आरोपियों दीपेश उर्फ बिट्टू व मनजीत ने 22 मार्च 2022 को जमालपुर चौक गुरुग्राम के पास स्थित एक शराब के ठेका से हथियारों के बल पर 25000 रुपए की लूटपाट करने की वारदात को अंजाम दिया था।

6 पकड़े गए आरोपियों दीपेश उर्फ बिट्टू, राहुल व मंजीत ने मिलकर 30 अप्रैल 2022 को गांव नाथू पुर जिला सोनीपत के एरिया में स्थित एक शराब के ठेका से हथियारों के बल पर 92000 रुपए नगद लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हो चारों को अदालत में पेश किया गया। जहां से चारों आरोपियों को पूछताछ के लिए 03 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों से उनके द्वारा की गई अन्य अपराधिक वारदातों तथा गिरोह में शामिल उनके अन्य साथियों के संबंध में खुलासा होने की संभावना है। स्थानीय पुलिस द्वारा उपरोक्त गिरोह के अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कार्यवाही लगातार जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!