सोहना बाबू सिंगला

विद्यार्थियों को शिक्षा हासिल करने में रोजगारोन्मुखी कोर्स चुनने चाहिए। जिससे उनको पढ़ाई के बाद रोजगार प्राप्त करने में आसानी हो सके तथा उनका जीवन निर्बाध चल सके। यह बात सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने कस्बे में आयोजित सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों को किट वितरित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की योजनाएं काफी लाभदायक हैं। जिनका फायदा लेना चाहिए। 

कस्बे के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कौशल रोजगार से सम्बंधित शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं को ब्यूटी एंड वैलनेस की किट वितरित की गई। जिसमें एसडीएम ने पहुँचकर छात्राओं को किट प्रदान की। ऐसी छात्राओं की संख्या 42 थी। जो मैट्रिक व बारहवीं की थीं। 

दित है कि वर्ष 2021-22 में खण्ड के राजकीय स्कूलों में कौशल रोजगार के कोर्स शुरू किए थे। जिसमें ब्यूटी एंड वैलनेस, हेल्थ केअर, ऑटो मोबाइल शामिल थे। उक्त कोर्स नवी से लेकर 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए थे। जिसके लिए सरकार ने किट उपलब्ध कराई है। जिसमें करीब 40 उपकरण शामिल हैं। जिनसे विद्यार्थी अपने घर पर उपयोग करके निपुणता हासिल कर सकते हैं। 

यहाँ हुआ किट वितरण ………….कस्बे के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने स्कूल प्रिंसिपल की मौजूदगी में किट का वितरण किया था। अभयपुर में प्रिंसिपल रेखा मलिक ने 23 विद्यार्थियों को किट वितरित की थी। खेड़ला में प्रिंसिपल कर्मिला पुनिया ने 35 विद्यार्थियों को किट वितरित की थी। अलीपुर घामडोज में 143 विद्यार्थियों को किट का वितरण किया गया था।

error: Content is protected !!