टीम गठन के साथ बुधवार से राजस्थान में अहीर रेजिमेंट आंदोलन का आगाज.
संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने राजस्थान में भी किया संगठन का विस्तार किया.
राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में जयपुर के पिंक सिटी प्रेस क्लब में टीम घाोषित

फतह सिंह उजाला
खेड़कीदौला/पटौदी। 
अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर देश के 26 करोड़ यदुवंशियों के सम्मान, स्वाभिमान और अधिकार की लड़ाई लड़ रहे संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने संगठन का विस्तार करते हुए राजस्थान में प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया। बुधवार को राजस्थान के दौरे पर रहे मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव, संस्थापक सदस्य व राजस्थान प्रभारी मनोज यादव कांकरोला, मोर्चा की कोर कमेटी के सदस्य सांवल राम तथा राजस्थान यादव महासभा के युवा अध्यक्ष महेंद्र यादव की उपस्थिति में जयपुर के पिंक सिटी प्रेस क्लब में बैठक उपरांत एक प्रेस वार्ता के माध्यम से राजस्थान में अहीर रेजिमेंट आंदोलन की बागडोर संभालने जा रहे योद्धाओं की सूची जारी की।

कंधे पर नाम  के लिए सड़को पर धरना
इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी के नवनियुक्त सदस्यों को सम्बोधित करते हुए मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर यादव समाज पिछले 70 वर्षाे से लगातार संघर्ष करता आ रहा है। लेकिन विडंबना है कि देश की  सुरक्षा में सीमा पर दुश्मनों के साथ लोहा लेते हुए असाधारण शौर्य और साहस का परिचय देने वाली व देश के लिए असंख्य बलिदान देने वाली यादव कौम आज भी कंधे पर अपना नाम लिखवाने के लिए सड़को पर धरना दे रही है। अहीर रेजिमेंट की लड़ाई हमारे लिए केवल एक मुद्दा मात्र नहीं है, ये यादव समाज के गौरव का प्रश्न है। आज हम किसी से उसका हक छीनने के लिए नहीं बल्कि अपना अधिकार पाने के लिए आंदोलन कर रहे है और हमें इस बात का गर्व है कि हमारी इस मुहिम को सर्वसमाज और 36 बिरादरी का समर्थन प्राप्त है।

लोकतंत्र में संख्या बल का महत्व
योगेंद्र यादव ने कहा कि अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर आगे की लड़ाई के लिए हमें संगठन को मजबूत करके इतनी ताकत इकट्ठा करनी है, जिससे सरकार को झुकाया जा सके। वैसे भी लोकतंत्र में संख्या बल के मायने है। आज मोर्चा की प्रदेश टीम का गठन होते ही राजस्थान में अहीर रेजिमेंट के आंदोलन का आगाज हो गया है और मुझे पूरी उम्मीदवार है की सभी साथी राजस्थान में लोगों को मुहिम से जोड़कर अहीर रेजिमेंट आंदोलन को मजबूत करेंगे। इस मौके पर मोर्चा के राजस्थान प्रभारी मनोज यादव कांकरोला ने कहा कि नवनियुक्त सभी साथी आज से ही राजस्थान में आंदोलन को गति देने में जुट जाए। हमें पिछले 70 वर्षाे से चली आ रही भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को हर हाल में पूरा करवाना है। अब ये आंदोलन तभी रुकेगा जब अहीर रेजिमेंट का गठन होगा।

इन्हें मिली राजस्थान में आंदोलन की जिम्मेदारी
संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की राजस्थान प्रदेश की टीम में दिनेश यादव जयपुर, विपिन यादव जयपुर, इंद्रजीत यादव मुण्डावर, शेर सिंह यादव जयपुर, विरेंद्र यादव, पिंकी यादव, देशपाल यादव तिजारा, कृष्ण पार्षद जयपुर, हितेश यादव जयपुर, रामदेव यदुवंशी चोमू, अरुण यादव अलवर, सुदेश गुरूजी झुंझुनू, रामपाल यादव शाहपुरा, सुनीता यादव श्री माधोपुर, इन्द्र यादव मुण्डावर, एसके यादव जयपुर, जगन यादव धौलपुर, बनवारी लाल यादव धौलपुर, आरके यादव चोमू, यशपाल यादव चोमू, मनोज यादव चोमू, डॉ. सुनीता यादव जयपुर, सुधीर यादव जयपुर, उमराव यादव पावटा, किशन लाल यादव फागी,  महेंद्र यादव जयपुर, कर्नल रोहतास यादव जयपुर, राकेश यादव जगतपुरा, राजेश यादव जयपुर, ओमप्रकाश यादव जयपुर, आशीष यादव जयपुर, संदीप कुमार यादव, श्रवण बडीसर, शीशपाल यादव, घीसा लाल यादव, अजय यादव, राजेश यादव, डॉ. शैलेन्द्र यादव, विनोद यादव एडवोकेट को शामिल किया गया है।

error: Content is protected !!