हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से आयोजित फिल्म महोत्सव की शोभा बढ़ा रहे सीेनेजगत के कलाकार।
दर्शकों से सांझा किए अनुभव।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : हरियाणा कला परिषद और सोसायटी फॉर आर्ट एंड कल्चर डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 18 मई से आयोजित पांचवे हरियाणा अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कुरुक्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस महोत्सव में हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों की फिल्मों के अलावा कोरिया, इजराईल, चाईना, अमेरिका, रशिया, स्पेन, टर्की, नीदरलैंड, जर्मनी, ईरान तथा आस्ट्रेलिया आदि देशों की फिल्मों को भी आमंत्रित किया गया है। जिनका प्रदर्शन प्रतिदिन कला कीर्ति भवन की भरतमुनि रंगशाला में किया जा रहा है। प्रातः 10 बजे से सायं 8 बजे तक चलने वाले महोत्सव में टीवी और फिल्म जगत के कलाकार भी समय-समय पर शिरकत कर महोत्सव की शोभा बढ़ा रहे हैं। यह जानकारी हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने दी।

उन्होंने बताया कि 18 मई से 22 मई तक चलने वाले महोत्सव में फिल्म व टीवी कलाकार यश टांक, अश्लेषा सांवत, संदीप बसवाना, दिनेश धमीजा, आदिल हुसैन, हरिओम पंवार, कुलदीप शर्मा, सुमित, मोनिका सिंह आदि कलाकार शिरकत कर चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान जहां एक ओर दर्शकों ने फिल्म व टीवी कलाकारों की फिल्मों का अवलोकन किया, वहीं कलाकारों से रुबरु होने का अवसर भी स्थानीय लोगों को मिला। सीने जगत के कलाकारों ने फिल्म निर्माण के दौरान अपने खट्टे-मिठे अनुभवों को दर्शकों के साथ सांझा करते हुए अपनी कला यात्रा के बारे में बताया। फिल्म महोत्सव में मनोरंजक फिल्मों के साथ-साथ देशभक्ति तथा सामाजिक फिल्मों का भी प्रस्तुतिकरण किया जा रहा है।

संजय भसीन ने यह भी बताया कि फिल्म महोत्सव में फिल्मों के अलावा लोक कलाकार राजरानी व उनका दल हरियाणवी संस्कृति से परिचय करवाते हुए अतिथियों तथा दर्शकों का निरंतर मनोरंजन कर रहा है। कार्यक्रम उपरांत दर्शक महिला कलाकारों के साथ हरियाणवी गीतों पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं कला कीर्ति भवन के प्रांगण में आने वाले आंगतुकों के मनोरंजन के लिए भी व्यवस्था की गई है। जिसमें लोग ऊंट की सवारी कर पा रहे है, तो वहीं कार राईडिंग का भी मजा ले रहे हैं। इसके अलावा और भी मनोरंजक खेलों के साथ लोगों को आकर्षित किया जा रहा है। संजय भसीन ने बताया कि 5 दिवसीय फिल्म महोत्सव का समापन 22 मई को किया जाएगा, जिसमें कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा के निदेशक महाबीर कौशिक मुख्य रुप शिरकत करेंगे। इसके अलावा फिल्म कलाकार यशपाल शर्मा भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

error: Content is protected !!