हरियाणा कला परिषद और सोसायटी फाॅर आर्ट एंड कल्चर डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पाँँचवें हरियाणा अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह का दूसरा दिन।

कुरुक्षेत्र, 19 मई : कृषि प्रदेश कहे जाने वाले प्रदेश में फिल्मों को लेकर एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव करना यह बताता है कि प्रदेश कृषि क्षेत्र में तो अव्वल है साथ ही आने वाले समय में सिनेमा क्षेत्र में भी अव्वल होगा ऐसी मेरी कामना है। ये कहना यू.आई.टी. निदेशक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रौफेसर सुनील ढींगड़ा का जो हरियाणा कला परिषद और सोसायटी फाॅर आर्ट एंड कल्चर डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वाधान में कला कीर्ति भवन में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पाँचवें हरियाणा अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह के छह दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिवस पर भरतमुनि रंगशाला में विशिष्ट मुख्यातिथि के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद समाज एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में लौट रहा है और इस कड़ी में फिल्म समारोह से माध्यम लोग को बेहद आंनद महसूस करें क्योंकि सिनेमा ही एक ऐसा माध्यम है जो समाज को आपस में विभिन्न संस्कृतियों के लोगों में प्रेम भाव सिखाने का कार्य करता हैं।

समारोह के दूसरे दिन कुल बारह फिल्मों का फिल्मांकन किया गया जिनमें भारतीय फिल्मों में दिलीप सूद की ‘वाईंट पेबलेस’, राहुल यादव की ‘10 का 4 चार’, नितिन चैधरी की ‘आई एम बिन्नी’, अनिल कुमार साल्वे की ‘15 अगस्त’, प्रगनेश की ‘शिनाकांत’, हरियाणा वेब सीरिज़ स्टेज, ‘मेरे याद की शादी’ वही विदेशी फिल्मों में रशियन फिल्म निर्माता अलाकासांड्रा की ‘रैली आन एंड आफ’,स्पेनिश फिल्म निर्माता सारा बमबा की ‘द अननाॅन’, अमेरिकन फिल्म निर्माता बारबरा एस्टली की ‘प्रोफैक्सी’, अमेरिकन फिल्म निर्माता सेठ पिंक्सर की ‘द हिलिंग आफ हरर्मन’, तुर्की फिल्म निर्माता मेहमंत तनसनवर की फीच़र फिल्म ‘बोजीकर लुक एट द बर्ड’, स्पेनिश फिल्म निर्माता जैक्लीन प्रेज की फिल्म ‘अनाबेल’ का दर्शकों ने आंनद लिया।
इस अवसर पर फिल्म महोत्सव की आयोजक निदेशक धर्मेद्र दांगी एवं सचिव तान्या रोहिला, नकुल कुमार, हिरमी के निदेशक निशांत बतान, उपनिदेशक विक्रद, डाॅ. संतलाल विधि विभाग, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, सौरभ चैधरी कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड, पूर्व लोक संपर्क अधिकारी देवराज सिरोहीवाल, अरविंद स्वामी, फिल्म निर्माता, सुरेश सैनी, सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर ढांडा, लांयस क्लब के सदस्य कृष्ण कुमार, आर्टिस्ट इंडिया एंडवेचर्स पार्क की निदेशिका रीना पंनजेटा इत्यादि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!