कबूतरबाजी मामलों में साढ़े पांच सौ के करीब आरोपी पकड़े, हो रही सख्त कार्रवाई : गृह मंत्री अनिल विज

कबूतरबाजी के दो मामले सामने आने पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश.
बुधवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना मंत्री विज ने

अम्बाला, 18 मई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बुधवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए कई लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

कबूतरबाजी के दो मामले गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष आए जिनपर संबंधित जिलों के एसपी को फोन कर गृह मंत्री ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि कबूतरबाजी के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जा रही है, अब तक साढ़े पांच सौ के करीब इन मामलों में लिप्त आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। अब जो केस सामने आ रहे हैं उनपर भी कार्रवाई की जा रही है। वहीं, लोगों की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा भेजी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए जिससे जनता को न्याय मिल सके।

विदेश भेजने के नाम पर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पेहवा से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को पुर्तगाल भेजने के नाम पर उससे 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई, मगर अब तक आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इसपर गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र एसपी को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह करनाल से आए व्यक्ति ने बेटे को विदेश भेजने के नाम पर 26 लाख की ठगी करने की शिकायत की। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में भी पुलिस अधिकारियों को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा आरोपी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए जिससे आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

यमुनानगर में हत्या मामले में होगी कड़ी कार्रवाई : गृह मंत्री अनिल विज

यमुनानगर में गत दिवस हुई हत्या मामले में यमुनानगर से आए लोगों ने गृह मंत्री से मुलाकात की। गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ की जाएगी। इसी प्रकार छावनी निवासी व्यक्ति ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि उसके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने उससे ठगी की, इस मामले में गृह मंत्री ने पुलिस को केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा छावनी निवासी व्यक्ति ने सेवा समिति चौक के पास हुई चोरी मामले में कार्रवाई करने की मांग गृह मंत्री से की जिसपर गृह मंत्री ने कैंट थाना पुलिस को मामला दर्ज कर छानबीन करने के निर्देश दिए। इसी तरह पानीपत निवासी व्यक्ति ने मारपीट व धमकी देने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की, तोपखाना बाजार निवासी व्यक्ति ने घर में घुसकर मारपीट व धमकी देने, महेशनगर निवासी व्यक्ति ने उसपर मारपीट मामले में झूठा फंसाने का आरोप लगाया जिसपर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्रभु प्रेम पुरम निवासी व्यक्ति ने बिजनेस में करीब 38 लाख रुपए धोखाधड़ी की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज को दी जिसपर उन्होंने अम्बाला एसपी को मामले में केस दर्ज कर छानबीन करने के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!