हिसार, 16 मई। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने सोमवार को हिसार-सिरसा मार्ग पर गांव बीड़ से बगला रोड तक नवनिर्मित (आईपीबी) रास्ते का उद्घाटन किया।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए बताया कि गांव बीड़ से बगला रोड तक 5.30 किलो मीटर लंबाई तथा 16 फुट चौड़ाई के रास्ते को इंटरलॉकिंग ब्लॉक से पक्का किया गया है। इस मार्ग के निर्माण कार्य पर 1.73 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की गई है। रास्ते को पक्का करने के पश्चात लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग एवं मार्केटिंग बोर्ड द्वारा सडक़ों का निर्माण तथा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा इंटरलॉकिंग  ब्लॉक (आईपीबी) के माध्यम से रास्तों को पक्का किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास को आधार मानकर प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहरों को स्वच्छ बनाने के लिए साफ सिटी-सेफ सिटी के तहत संबंधित विभागों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों का भी सहयोग लिया जाएगा। कार्यक्रम में नागरिकों की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इनका समाधान करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट, सरपंच मनोज शर्मा, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता पेशल शर्मा सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!