40 से 50 एकड़ में ठेकेदारों के द्वारा विकसित की गई 8 कॉलोंनियां ध्वस्त.
15 दिनों तक फरूखनगर, पटौदी, भौंडसी, सोहना, बादशाहपुर में बुलडोजर.
चार घंटे तक कॉलोनाईजर दूर खड़े ही कॉलोनियों को टूटते देखते रहे

फतह सिंह उजाला

पटौदी। सेवन ए लागू होने के बाद भी गांव सुल्तानपुर में जीपीए करके कॉलोनाईजरों द्वारा करीब 40  से 50 एकड़ भूमि में विभिन्न ठेकेदारों के द्वारा विकसित की गई 8 कॉलोंनियों में डीटीपी आरएस बाट ने बुलडोजर चला कर आधा दर्जन डीलरो के कार्यालय , 200 डीपीसी, 25  से 30 मकान सहित कॉलोनियो के रास्तों को तोड का धरासाई कर दिया । अगले 15 दिनों तक फरूखनगर, पटौदी, भौंडसी, सोहना, बादशाहपुर आदि में लगातार तोड फोड की कार्रवाई जारी रहेगी । भारी पुलिस बल की मौजूदगी में तोडफोड की कार्रवाई के चलते कोई विरोध नही हुआ । करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान कॉलोनाईजर दूर खड़े ही कॉलोनियों को टूटते देखते रहे ।

डीटीपी आरएस बाट ने बताया कि उनका मुख्य उदेश्य नियमों को ताक पर रखकर कॉलोनाईजरो द्वारा काटी जा रही अवैध कॉलोनियों को जमीनी स्तर पर ही पनपने से रोका जाए ताकि गरीब लोगों के खून पसीने की कमाई खराब ना हो । उन्होने बताया कि अवैध कॉलोनी काटने वाले लोग गरीब भोले भाले लोगों को मूलभूत सुविधा जैसे पीने का पानी, पककी सड़क, सिवरेज,  बिजली आदि उपलब्ध  कराने  का झांसा देकर अपने मकडजाल में फंसा लेते है । इस प्रकार के लोगों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार की हिदायतो के अनुसार एफआईआर कराई जा रही है ।

एफआईआर को थाना फर्रूखनगर में शिकायत
उन्होने बताया कि तीन दिन पहले फर्रूखनगर मे 8 कालोनियो में तोड फोड की गई थी । कॉलोनाईजरो पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाना फर्रूखनगर में शिकायत दी जा चुकी है । साथ ही तोडफोड की कार्रवाई पर आये खर्च के नोटिस तैयार किए जा रहे । उन्होने बताया कि फर्रूखनगर में फिर से तोडफोड की कार्रवाई अगले 15 दिनो में तीन चार बार की जाएगी , ताकि अवैध कॉलोनियो को पनपने से रोका जा सके । इस मौके पर सतेन्द्र, जेई बंसत, कुणाल, एसआई विकास, एएसआई बिजेन्द्र अहलावत आदि मौजूद थे ।

error: Content is protected !!