चंडीगढ़, 12 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज हरियाणा पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टर श्री रामलाल के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘रेहड़ी पर एवरेस्ट’ का विमोचन किया। यह पुस्तक श्री रामलाल के संघर्षपूर्ण जीवनी पर आधारित है, जिसके लेखक डॉ सुरेंद्र जैन हैं। यह पुस्तक अपने आप में युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।

आज मुख्यमंत्री निवास पर हुए इस विमोचन समारोह में पुस्तक की एक प्रति मुख्यमंत्री को भेंट करते हुए श्री रामलाल ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं, जो उन्होंने हरियाणा में जन्म लिया।

श्री रामलाल ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2013 में माउंट एवरेस्ट की चोटी पर तिरंगा फहरा कर प्रदेश का नाम रोशन किया और उनकी इस उपलब्धि को मान देते हुए वर्तमान हरियाणा सरकार ने अपनी खेल नीति के तहत उन्हें पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था।

उल्लेखनीय है कि श्री रामलाल के पिता श्री सतपाल टोहाना शहर में सब्जी की रेहड़ी लगाते थे और उन्होंने टोहाना की जनता व हरियाणा प्रदेश के नागरिकों से चंदा इकट्ठा करके गरीब परिवार में जन्मे रामलाल को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचाने का काम किया। श्री रामलाल ने 21 मई 2013 को देश का तिरंगा माउंट एवरेस्ट पर लहराया और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने खेल नीति के तहत श्री रामलाल को सब इंस्पेक्टर के पद पर हरियाणा पुलिस में नियुक्त किया गया ।

error: Content is protected !!