10 मई, 2022, मधुबन: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज अकादमी के सरदार पटेल हॉल में आयोजित एक बैठक में ‘राष्ट्रपति पुलिस निशान’ अलंकरण परेड समारोह की तैयारी की समीक्षा की और इस आयोजन के संबंध में गठित विभिन्न समितियों के अधिकारियों से विचार विमर्श किया । बैठक में एडीजीपी प्रशासन एएस चावला ने इस अवसर पर आमंत्रित अतिथियों के बारे में जानकारी दी। हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक डॉ सीएस राव ने अलंकरण परेड की तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अत्याधिक गर्मी के बावजूद भी परेड में शामिल अधिकारी व कर्मचारी पूरे उत्साह और जोश के साथ अभ्यास में लगे हैं और दिन प्रतिदिन परेड में निखार ला रहे है।।

डीजीपी कहा कि ‘राष्ट्रपति पुलिस निशान’ अलंकरण परेड समारोह ऐतिहासिक अवसर है। राष्ट्रपति कलर, हरियाणा पुलिस की सेवा का सम्मान है। असंख्य जवानों, अधिकारियों ने कठिन परिश्रम से यह उपलब्धि हासिल हुई है। ‘राष्ट्रपति पुलिस निशान’ अलंकरण के लिए भव्य परेड आयोजित की जाती है। इसमें हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। उन्होंने बैठक के बाद अकादमी के दीक्षांत परेड मैदान में पहुंचकर ‘राष्ट्रपति पुलिस निशान’ अलंकरण परेड अभ्यास को देखा तथा इसके उन्नयन के लिए उपयोगी दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीजीपी आधुनिकीकरण एवं कल्याण अलोक कुमार राय, आइजीपी प्रशासन संजय कुमार, करनाल मण्डल के आइजी सतेन्द्र गुप्ता, डीआइजी शशांक आनंद, डीआइजी ओमप्रकाश नरवाल, डीआइजी नाजनीन भसीन, डीआइजी कृष्ण मुरारी, डीआइजी शिवचरण व संबंधित समितियों में शामिल पुलिस अधीक्षक सहित परेड कमाण्डर अम्बाला के पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा व अकादमी के अधिकारीगण, परेड से संबंधित स्टाफ उपस्थित रहा।

error: Content is protected !!