स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण मंत्रालय कांफ्रेंस में 18 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने की शिरकत, देश के पास मौतों का पूरा व सटीक डाटा
गुजरात के केवडिय़ा में आयोजित हुए त्रिदिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में हुआ मंथन, हरियाणा के स्वास्थ्य सेवाओं की हुई सराहना
सांसद अरविंद शर्मा बोले, डब्ल्यूएचओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव किया गया पास, भारत में कोरोना से निपटने के लिए किये प्रबंधों की पूरे विश्व में सराहना

रोहतक, 7 मई : सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भारत में हुई मौतों को लेकर डब्ल्यूएचओ ने गलत आंकडे पेश किये है, जिसकी कडे शब्दों निंदा की गई। सांसद ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने जो कदम उठाएं गए थे, पूरे विश्व ने इसकी सराहना की है। त्रिदिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर में देशभर से 18 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिवों व स्वास्थ्य अधिकारियो ने डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट को खारिज किया और कडे शब्दों में इसकी निंदा की। गुजरात के केवडिय़ा में आयोजित त्रिदिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर कोरोना से निपटने व स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मंथन किया गया।

सांसद डॉक्टर अरविंद शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों जैसे की स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की आवश्यकता, सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि, एनएचएम के तहत लचीलापन इत्यादि पर अन्य प्रतिभागियों के साथ चर्चा। सांसद ने बताया कि कांफ्रेंस में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ-साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण पंवार व देश के विभिन राज्यों उतर प्रदेश, बिहार, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, झारखण्ड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, सहित उत्तरी पूर्व भारत के18 से भी ज्यादा राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिवों व स्वास्थ्य अधिकारियो ने शिरकत की।

सांसद ने जानकारी दी कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार, कोविड महामारी के पहले दो वर्षों में 1 जनवरी, 2020 और 31 दिसंबर के बीच दुनिया भर में 14.9 मिलियन (14,910,195 सटीक) मौतें हुईं, डब्ल्यूएचओ ने भारत में मौतों की संख्या 4,740,894 बेहिसाब गलत तरीके से चार्ट को पेश करके, देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश को इस महामारी से बचाया है और देश में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री की देख रेख में कोविड महामारी के दोरान हुई मौतों का पूरा व सटीक डाटा दिया है जो की पूर्ण रूप से तथ्यों पर आधारित है।

सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारत के कोरोना योद्धाओं ने जैसे की डोक्टरो, नर्सो, पैरमेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिस ने सबसे ज्यादा लोगो की जान बचाने में कुर्बानियाँ दी है, इन कोरोना योद्धाओं की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता है और देश ने भी इनका पूरा सम्मान किया है। डॉ. शर्मा ने प्रधानमंत्री द्वारा देश में गरीबों के ईलाज के लिए आयुष्मान योजना को लागु करना जिसके तहत लगभग 18 करोड़ देश के गरीब व्यक्ति पंजीकृत है और 32 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सांसद ने कांफ्रेंस में बाढसा एम्स में मेडिकल कॉलेज शुरू करने सहित कई मांग रखी :-
डॉ. अरविंद शर्मा ने कांफ्रेंस केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के समक्ष बाडसा एम्स झज्जर में डेंटल, नर्सिंग व पैरा मेडिकल कोर्सेज को जल्द से जल्द शुरू करने व अन्य स्वास्थ्य सम्बंधित सभी सेवाओ को चालू करने की मांग को दोहराया, साथ ही सांसद ने आशा वर्कर्स की मानदेय में भी बढोतरी के लिए जोरदार मांग रखी। सांसद ने कहा कि डॉक्टरों के साथ-साथ नर्सो व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा हेतु कानूनों को और सख्त बनाकर उसका सख्ती से लागु करे। जिस केंद्रीय मंत्री ने गहनता से विचार करने का आश्वासन दिया।

error: Content is protected !!