नशा रोकने के लिए एनसीबी हरियाणा की कड़ी निगरानी, प्रदेश में नशे का कारोबार करने वालों के लिए कोई जगह नहीं- श्रीकांत जाधव

एनसीबी कण्ट्रोल रूम को 9050891508 पर दें गुप्त सूचना
विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने नशा न करने की शपथ ली

पंचकूला- 7.5.22-हरियाणा में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे महाभियान के अंतर्गत पंचकूला स्थित श्री जैनेंद्र गुरुकुल के सभागार में प्रयास संस्था द्वारा एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे गुरुकुल एवं जैन विद्यालय के विद्यार्थियों, गणमान्य लोगों और प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो प्रमुख एवं अम्बाला मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री श्रीकांत जाधव साहब मुख्यातिथि के रूप में पधारे हुए थे. मुख्यातिथि श्रीकांत जाधव साहब के पधारने पर पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया गया. श्री श्रीकांत जाधव साहब ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई प्रस्तुतियां जिसमे माँ की महत्ता और गायन उनके हृदय को छू गया. उन्होंने विशेष रूप से विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव बारे जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा की युवावस्था में सही रास्ते का चयन हमारे भविष्य को निर्धारित करता है, ये ज़िन्दगी एक कहानी की तरह है और ये आप पर निर्भर करता है कि आप इसके हीरो बनना चाहते हैं या विल्लन. उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने और माता-पिता को गौरान्वित करने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और उनके बीच जाकर सभी का स्नेहपूर्वक उत्साहवर्धन किया.

उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई व्यक्ति नशा बेचता है, आपको नशा बेचने के लिए लालच देता है, या कोई व्यक्ति स्व्यं नशा करता है, किसी भी स्थिति में आप सीधे हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के कण्ट्रोल रूम को फ़ोन नंबर 𝟗𝟎𝟓𝟎𝟖𝟗𝟏𝟓𝟎𝟖 पर सूचना दें और आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि आपकी दी गयी सूचना पर हेड ऑफिस द्वारा कारवाही की जायेगी। इस अवसर पर उपस्थित छात्र, शिक्षक एवं स्कूल की प्रबंधन कमेटी को नशे के खिलाफ इस लड़ाई में शामिल होने के लिए शपथ भी दिलाई। श्री जाधव ने कहा की प्रदेश में नशे का कारोबार करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है ,हरियाणा में आने वाले सभी सीमावर्ती इलाके एनसीबी की सख्त निगरानी में हैं। उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि नशा बेचने वालों को रोकने के लिए एनसीबी तत्पर है और नशा करने वालों को रोकने के लिए हम सबको मिलकर उन्हें जागरूक करना है और नशा मुक्त भारत के निर्माण में योगदान देना है।

तत्पश्चात उपप्रवर्तक पूज्य श्री पीयूष मुनि जी महाराज की ओर से युवा पीढ़ी को नशीली दवाओं के उपयोग और प्रभाव से दूर रहने के लिए एक पवित्र और मजबूत संदेश दिया गया। अंत में संजीव कुमार जैन, उपाध्यक्ष, श्रीगुरुकुल कार्यकारी प्रबंधन समिति द्वारा मुख्यातिथि श्रीकांत जाधव साहब को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया आगे.

इस अवसर पर श्री मुकेश जैन नवकार, अध्यक्ष, श्री तरुण जैन बावा, सचिव, श्री विशाल जैन, संयुक्त सचिव और श्री विनय जैन, कोषाध्यक्ष, हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा, प्रयास सदस्य कर्म चंद, वरिष्ठ सदस्य श्री प्रफुल्ल जैन, श्री राकेश जैन, श्री रजनीश जैन, श्री विनीत जैन, श्री मनोज जैन, श्री देवेंद्र जैन, श्री अनिल जैन (के. एन.), आज़ाद जैन , सुरेश जैन , विनोद जैन , बावा जी और श्री पुनीत जैन भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!