हांसी ,6 मई । मनमोहन शर्मा

हरियाणा सरकार की नीतियों के खिलाफ व हरियाणा रोजगार कौशल निगम को भंग करवाने की मांग व पुरानी पेंशन बहाल करवाने को लेकर आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन (सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा)की यूनिट कार्यकारिणी मीटिंग  विश्राम गृह मे आयोजित की गई।मिटिंग की अध्यक्षता प्रधान सुरेंद्र हुड्डा ने की।मिटिंग का संचालन सचिव रोहतास शर्मा ने किया।

मिटिंग को सम्बोधित करते हुए राज्य प्रेस सचिव सुरेंद्र यादव ने कहा हरियाणा सरकार ने कच्चे कर्मचारियों के शोषण के लिए नया हरियाणा रोजगार कौशल निगम बनाया है इस निगम की डिमांड किसी भी संगठन ने नहीं की।इस निगम के बाद कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाने की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी । कच्चे की समान काम समान वेतन देना समाप्त हो जाएगी।बडे पूंजीपतियों के हाथ मे निगम चला जाएगा। यूनियन किसी भी सूरत मे कच्चे कर्मचारी को पोर्टल मे शामिल नही करवाएंगे। बिजली कर्मचारी गर्मी के उबलते तापमान में आन्दोलन करेंगे। पूरे प्रदेश मे रोजगार कौशल निगम का विरोध करेंगे । राजस्थान की तर्ज पर पुरानी पेंशन बहाली, निजीकरण प्रक्रिया पर रोक लगे, कच्चे को पक्का करवाने आदि ।

 प्रधान सुरेंद्र हुड्डा ने कहा कि 9 मई को सभी सब यूनिट पर कार्यकारिणी मीटिंग करेंगे।24 मई यूनिट हांसी के कच्चे व पक्के कर्मचारियों की कार्यकर्ता कन्वेंशन की जाएगी। 7 जून को कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए बिजली मंत्री व एसीएस बिधुत विभाग को ज्ञापन सौंपेंगे। 15जून को पंचकूला मे एसीएस बिधुत विभाग के बाहर प्रदर्शन करते हुए घेराव किया जाएगा ।

 इसके उतरांत सरकार व बिजली निगमों ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया तो 9 जुलाई को बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के आवास पर प्रदर्शन करेंगे

आज की मिटिंग मे मनोज बडाला, सुधीर चहल, सुरेश कुमार, अनिल चौहान, राजेश बामल, सत्यवान रंगा, राजेन्द्र सैनी, कुलदीप,पवन कुमार, हंसराज आदि ने सम्बोधित किया व सरकार की नीतियों की आलोचना की ।

error: Content is protected !!