महाराजा अग्रसेन बुद्धिजीवी समिति की बैठक का आयोजन
श्री एम पी बांसल…….पूर्व आयुक्त

हिसार। महाराजा अग्रसेन बुद्धिजीवी समिति की बैठक का आयोजन आज महाराज अग्रसेन विभूति स्मारक अग्रोहा में समिति के अध्यक्ष एम पी बांसल (रिटायर्ड कमिश्नर) की अध्यक्षता में किया गया। बैठक का संचालन समिति के महामंत्री वीके गर्ग (रिटायर्ड आबकारी एवं कराधान अधिकारी) ने किया।

 बैठक में सामाजिक गतिविधियों में तीव्रता लाने और समाज की बेहतरी के लिए भविष्य में किन योजनाओं को क्रियांवित किया जा सकता है आदि विषयों पर विचार-विमर्श व चर्चा की गई। बैठक में समिति सदस्यों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि पत्र पत्रिकाओं के माध्यम से तथा विचार गोष्ठियों का आयोजन कर समाज में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा सकता है। बैठक में विचार रखा गया कि समाज मे व्याप्त सामाजिक बुराईयों को समाप्त करने के प्रयास किए जाने चाहिए। यह भी विचार रखा गया कि प्रतिभावान निर्धन विद्यार्थियों को समिति के माध्यम से आर्थिक मदद कर उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। 

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष एमपी बांसल ने कहा कि ऐतिहासिक हड़प्पा कालीन सभ्यता राखी गढ़ी का भ्रमण समिति की ओर से किया जाएगा जिससे हम अपने प्राचीन इतिहास की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय स्तर पर अग्रवाल सम्मेलन की ओर से अष्ट माता रथ यात्रा का आयोजन होगा जिसमें समिति के सदस्य बढ़चढ़ कर भाग लें। एमपी बांसल ने कहा कि सभी सदस्य संगठन की मजबूती के लिए काम करें ताकि समाज का कार्य और अधिक तेज गति से किया जा सके। उन्होंने समाज के अधिक से अधिक लोगों को संगठन का सदस्य बनाने का आह्वान किया। विदित रहे कि महाराजा अग्रसेन बुद्धिजीवी समिति अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की एक शाखा है जो राष्ट्रीय स्तर पर अग्रवाल समाज का एक बहुत बड़ा संगठन है। 

इस अवसर पर नरेश सिंगल, समिति के उपाध्यक्ष एमएल बांसल, सचिव वीके गर्ग, कोषाध्यक्ष बृजभूषण जैन, दीनदयाल गोरखपुरिया, जेएन गोयल, अनिल बांसल, अचला बांसल, सुरेश गोयल धूपवाला व सत्यनारायण गोयल सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!