कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की रसायन विज्ञान विभाग की छात्रा कोमल शर्मा का हुआ अमेरिका की यूनिवर्सिटी में पीएचडी के लिए चयन

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 27 अप्रैल : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग की छात्रा कोमल शर्मा का संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की यूनिवर्सिर्टी लुइसविल में पीएचडी कार्यक्रम में डाक्टरेट डिग्री के लिए आवेदन स्वीकार किया गया है। इसके साथ ही उन्हें यूएएसए की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी आफल लुईसविल द्वारा फैलोशिप भी प्रदान की जाएगी। वहीं पढ़ाई व रहने खाने का पूरा खर्च भी विश्वविद्यालय वहन करेगा। इस उपलब्धि के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कोमल शर्मा, रसायन विभाग के शिक्षकों व अभिभावकों को बधाई दी।

इस मौके पर कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि यह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है कि विश्वविद्यालय की छात्रा का चयन पीएचडी डिग्री के लिए यूएसए की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ लुइसविल में हुआ है। विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों को भी इनसे प्रेरणा लेकर अपने कार्य क्षेत्र में कुछ नवाचार कर विश्वविद्यालय तथा अपने संस्थान का नाम रोशन करना चाहिए। गौरतलब है कि कोमल शर्मा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साईंस एजुकेशन एंड रिसर्च, मोहाली में 2021-22 सत्र में प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पद पर कार्य कर रही थी।

यूनिवर्सिटी ऑफ लुईसविल द्वारा कोमल शर्मा को 1 अगस्त 2022 से जून 30 2021 तक फैलोशिप प्रदान की जाएगी जो एक वर्ष के लिए नवीकरणीय है जिसके तहत् छात्रा को 23 हजार डालर प्रतिवर्ष शिक्षा तथा स्वास्थ्य बीमा के लिए राशि प्रदान की जाएगी। इस उपलब्धि के लिए कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. मंजूला चौधरी सहित विभाग के शिक्षकों ने कोमल शर्मा को बधाई दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!