जिला कुरुक्षेत्र पुलिस ने एटीएम मशीन उखाड़ने की वारदात की गुत्थी सुलझाई

अपराधी सावधान : अपराध करने के बाद बच नहीं सकते अपराधी आखिर पुलिस पकड ही लेती है : डा. अंशु सिंगला

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने दिनांक 08/09 अप्रैल 2022 की रात को लाडवा रोड शाहबाद से एटीएम मशीन उखाड़ने की वारदात की गुत्थी सुलझाते हुए तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार। वारदात में प्रयोग सकोर्पियो गाडी तथा तोड़ी हुई एटीएम मशीन बरामद की जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने 08/09 अप्रैल 2022 की रात को लाडवा रोड शाहबाद से एटीएम मशीन उखाड़ने की वारदात को अंजाम देने के आरोप में आखिर आरोपियों को गिरफ्तार कर ही लिया । यहाँ यह बताना जरुरी है कि यह मामला बिलकुल ब्लाइंड था जिसकी गुत्थी सुलझाते हुए जिला पुलिस कुरुक्षेत्र की अपराध अन्वेषण शाखा- ने अमित कालरा पुत्र हरीश कालरा वासी गांव सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब हाल किरायेदार तुडी बाजार, फिरोजपुर, पंजाब, लखविन्द्र सिंह उर्फ लाड़ी पुत्र मंगल सिंह वासी गांव सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब व बचितर सिंह उर्फ पित्ता पुत्र जरनैल सिंह वासी सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, डॉ० अंशु सिंगला ने दी ।

इस सम्बन्ध में प्रेस को सम्बोधित करते हुए डॉ ० सिंगला ने बताया कि दिनांक 09 अप्रैल 2022 को पंजाब नेशनल बैंक लाडवा रोड शाहबाद के मैनेजर इष्टदीप सिंह ने थाना शाहबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उनके शाखा के साथ ही उनका एक एटीएम बूथ है। उनकी शाखा ने उसमें दिनांक 08 अप्रैल 2022 को 14 लाख 40 हजार रुपये डाले थे। उनकी एटीएम मशीन में पहले से 7,43,100 रुपये जमा थे। उनके एटीएम में कुल 21,83,100 रुपये की नकदी जमा थी । जिसमे से एटीएम उपभोगताओं द्वारा एटीम मशीन से 3,41,500/-निकल लिए गये थे। उसके बाद एटीम मशीन में बकाया राशि 18,41,600/- मशीन में जमा थी। दिनांक 09 अप्रैल 2022 को सुबह उनके एटीएम बूथ में रखी मशीन चोरी होने की सुचना मिली थी। सुचना पाकर वह मौक़ा पर पहुंचा तो उसने देखा कि वहां पर एटीएम मशीन नहीं थी। जिसको नकदी सहित कोई नामपता नामालूम चोरी करके ले गया है। जिसकी शिकायत पर थाना शाहबाद में मामला दर्ज करके जांच पुलिस चौंकी हुड्डा शाहबाद में भेजी गई । मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई ।

अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक के नेतृत्व मे अपराध शाखा-2, कुरुक्षेत्र की टीम ने मामले की गहनता से जाँच करते हुए गुप्त सूत्रों की सहायता से मामले की गुत्थी सुलझाकर वारदात को ट्रेस करते हुये दिनांक 22.04.2022 को मुकदमा के आरोपियान अमित कालरा पुत्र हरीश कालरा वासी गांव सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब हाल किरायेदार तुडी बाजार, फिरोजपुर, पंजाब व लखविन्द्र सिंह उर्फ लाड़ी पुत्र मंगल सिंह वासी गांव सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब को मुकदमा मे गिरफ्तार करके उन दोनों के कब्जा से वारदात मे प्रयोग गाडी सकोरपियो सफेद रंग बिना नंबर को बरामद किया गया था। पुलिस की पूछताछ आरोपियों ने बताया यह गाडी भी आरोपियान के द्वारा चोरी की गई थी जिसके संबध मे थाना सिविल लाईन बठिंड़ा, पंजाब मे मुकदमा नंबर 66 दिनांक 21.3.2022 धारा 379 भा.दं.सं.बठिंड़ा दर्ज है। जो दोनो आरोपियान अमित कालरा वा लखविन्द्र उर्फ लाड़ी को अदालत में पेश करके 7 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। दौराने पुलिस रिमांड दिनांक 24.4.2022 को आरोपियान अमित कालरा वा लखविन्द्र सिंह की निशानदेही पर महु वाली नहर जिला फिरोजपुर, पंजाब से गोताखोरों की सहायता से आरोपियान द्वारा चोरी की गई एटीएम मशीन को नहर से बरामद किया गया। दिनांक 25.4.22 को आरोपियान अमित कालरा वा लखविन्द्र की निशानदेही पर ही तीसरे आरोपी बचितर सिंह उर्फ पित्ता पुत्र जरनैल सिंह वासी सोढेवाला थाना सदर फिरोजपुर जिला फिरोजपुर, पंजाब को भी मुकदमा मे गिरफ्तार किया गया। दिनांक 26.4.22 को आरोपी बचितर सिंह को भी कोर्ट मे पेश करके उसका 5 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। मुकदमा मे अभी दो आरोपियों की गिरफ्तारी बकाया है। जो अभी तक अपने घर से फरार हैं।

आरोपियान ने उपरोक्त चोरी की सकोरपियो गाडी की असल नंबर प्लेट को तोड़कर फैंक दिया था वा हमारे इस मुकदमा की वारदात के लिये इस गाडी पर फर्जी नंबर प्लेट जिसका नंबर DL5CP 7114 है लगाकर की थी । मुकदमा में फर्जी नम्बर प्लेट लगाने तोड़फोड़ करके सबूत खत्म करने की धाराएं जोड़ दी गई हैं। आरोपियों से पुलिस ने पांच लाख रूपये के करंसी नोट भी बरामद किये है । अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने उनकी हौसला ह्फजाई के लिए प्रशंषा पत्र दिए तथा उनके इस कार्य की सराहना की ।

नोट : वांछित आरोपियों के विरुद्ध नम्बर प्लेट बदलकर चोरी की वारदात करने के निम्नलिखित मुकदमें दर्ज है –
1.मुकदमा न. 40/2016 थाना बरोटीवाला जिला सोलन हिमाचल प्रदेश ।
2.मुकदमा न. 30/16 थाना माल्लांवाला जिला फिरोजपुरा पंजाब ।
3.मुकदमा न. 301/2007 थाना शदर फरीदकोट जिला फरीदकोट पंजाब ।
4.मुकदमा न. 17/2019 थाना सिविल लाईन बंठिंडा पंजाब ।
5.मुकदमा न. 15/2018 थाना कोटीशेखां जिला मोगा पंजाब।

Previous post

भाजपा गठबंधन सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण अन्नदाता सबसे ज्यादा उपेक्षित और बर्बादी के कगार पर है: अभय सिंह चौटाला

Next post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की रसायन विज्ञान विभाग की छात्रा कोमल शर्मा का हुआ अमेरिका की यूनिवर्सिटी में पीएचडी के लिए चयन

You May Have Missed

error: Content is protected !!