पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन को प्राथमिकता प्रदान करें: जरावता

पटौदी से चंडीगढ़ आवागमन के लिए रोडवेज की बस सुविधा उपलब्ध.
पटौदी से सुबह 5. 30 बजे और चंडीगढ़ से शाम 5. 30 बजे रवानगी.
पटौदी से कुलाना, झज्जर, रोहतक, पानीपत होते हुए बस का रूट तय.
रोहतक और चंडीगढ़ उपचार, पढ़ाई तथा कोर्ट के कार्य में सहूलियत

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पब्लिक ट्रांसपोर्ट या फिर पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन को आज के समय की जरूरत को ध्यान में रखते हुए आम जनमानस प्राथमिकता प्रदान करें । हरियाणा रोडवेज अथवा हरियाणा राज्य परिवहन विभाग अपनी कार्यक्षमता और प्रणाली के लिए सबसे अधिक भरोसेमंद और ट्रांसपोर्टेशन के लिए सुरक्षित, देश भर में आका गया है । लोगों को शिकायत इस बात की है कि डीजल सहित पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं, ऐसे में स्वभाविक है कि व्यक्तिगत वाहन से आना जाना महंगा भी पड़ता है । इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन आवागमन के लिए सस्ता विकल्प है । यह बात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने मंगलवार को पटौदी से चंडीगढ़ के लिए सीधी बस सुविधा का शुभारंभ करते हुए कहीं ।

पटौदी से चंडीगढ़ के लिए सीधी बस सेवा की बीते काफी समय से पटौदी सहित आसपास के इलाके के लोगों के द्वारा मांग की जा रही थी, मंगलवार को लोगों की यह मांग भी पूरी हो गई । मंगलवार प्रातःकाल  5.15 बजे एमएलए एडवोकेट जरावता ने हरी झंडी दिखाकर पटौदी बस स्टैंड से हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बस को चंडीगढ़ के लिए रवाना किया।  इतना ही नहीं एमएलए जरावता स्वयं इसी पहली बस में सवार होकर चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए । उनके साथ में पटौदी से पहली बार चंडीगढ के लिए रवाना हुई बस में 20 समर्थक अथवा कार्यकर्ता भी चंडीगढ पहुंचे, पटौदी से कुल 23 सवारी बस में बैठकर रवाना हुई। पटौदी बस अड्डे से चंडीगढ़ के लिए बस को रवाना करने से पहले एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता बताया बस के आवागमन का रूट पटौदी से कुलाना, झज्जर, रोहतक , पानीपत होते हुए रखा गया है ।

पटौदी से यह बस प्रतिदिन सुबह 5. 30 बजे रवाना होकर लगभग 11 बजे चंडीगढ पहुंचेगी और शाम को 5. 30 बजे चंडीगढ से चलकर लगभग 11 बजे रात को पटौदी लौटेगी । इस दौरान चंडीगढ में विभिन्न सरकारी कार्यालयों या फिर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट से संबंधित कार्य निपटा कर आवागमन किया जा सकता है । इसी प्रकार रोहतक या चंडीगढ़ पीजीआई में जिन लोगों का उपचार चल रहा है या फिर अपना उपचार करवाना चाहते हैं ,ऐसे लोगों को भी इस बस से आवागमन में सहूलियत होगी । इसी प्रकार से रोहतक की यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को या फिर उनके अभिभावकों को सुविधा होगी ।

उन्होंने कहा कि पटौदी और आसपास के इलाकों के साथ ही झज्जर, रोहतक से भी चंडीगढ़ के लिए आवागमन करने वाले लोगों को पटौदी से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली बस सुविधा का भरपूर लाभ उठाना चाहिए । उन्होंने कहा जरूरत के मुताबिक और लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अन्य रूट पर भी हरियाणा रोडवेज की बसें चलो आने पर विचार किया जाएगा । पटौदी बस अड्डे से बस को रवाना रवाना करने के मौके पर बस के चालक और परिचालक का का खंडेवला मोड़ पर एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के समर्थकों के द्वारा फूल माला पहनाकर मुंह मीठा कराते हुए स्वागत किया गया । इस मौके पर विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप पहलवान छिल्लर, पी एल वर्मा, सतपाल सिंह चौहान, सरपंच सत्य प्रकाश, सरपंच सुंदर लाल यादव, राम मुर्ति गोठवाल, अमित पहलवान सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!