क्यों लगे नारे ? पटौदी एसएचओ मुर्दाबाद… एसएचओ हाय-हाय   !

पटौदी बिजली कार्यालय में कर्मचारी से मारपीट और धमकी का मामला.
पटौदी बिजली सबडिवीजन निगम कार्यालय परिसर में कर्मचारियों का धरना.
आरोपी को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाता जारी रहेगा धरना-प्रदर्शन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी बिजली निगम सब डिवीजन के कर्मचारियों का गुस्सा गर्मी में और भी गरम हो गया। सोमवार को ऐसा क्या कारण रहा कि बिजली निगम के कर्मचारियों के द्वारा पटौदी एसएचओ मुर्दाबाद… पटौदी एसएचओ मुर्दाबाद, पटौदी एसएचओ हाय-हाय, पटोदी एसएचओ हाय-हाय, जैसे नारों से बिजली निगम कार्यालय परिसर गूंज उठा । मामला पटोदी सबडिवीजन बिजली निगम कार्यालय परिसर में ही बिजली कर्मचारी के साथ मारपीट करने और धमकी देने का है। हालांकि इस मामले में पटौदी थाना में बिजली निगम हेलीमंडी के एसडीओ विकास भारद्वाज के द्वारा दी गई शिकायत पर आरोपी हमलावर बलवान पुत्र नरेंद्र निवासी गांव खंडेवला के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

इससे पहले जिस समय बिजली निगम कार्यालय में कर्मचारी कुलदीप को आरोपी के द्वारा बुरी तरह से मारा पीटा गया, इसके बाद से ही बिजली निगम विभाग के कर्मचारियों विशेष रूप से पेट्रोलिंग और फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों में डर का माहौल बना हुआ है । मारपीट की घटना के बाद ही बिजली निगम कर्मचारी नेताओं सहित कर्मचारियों के द्वारा आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको  तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की गई । इसके साथ ही कर्मचारियों के द्वारा चेतावनी दी गई थी कि आरोपी हमलावर की गिरफ्तारी नहीं की गई तो सोमवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के पटौदी सब डिवीजन से बिजली आपूर्ति बाधित रखी जाएगी ।

सोमवार को पटौदी बिजली निगम सबडिवीजन कार्यालय परिसर में पटोदी सब यूनिट के प्रधान उमेद सिंह, कर्मचारी नेता रामपाल, सुदाम पाल, संजय सैनी, सुशील शर्मा, आनंद, सत्येंद्र यादव, परमजीत, सुखबीर, वीरेंद्र सहित अन्य अपनी मांगों के समर्थन में पहुंचे और इसके साथ ही कार्यालय परिसर में बिजली निगम के कर्मचारियों के द्वारा धरना प्रदर्शन आरंभ कर दिया गया । कर्मचारी नेताओं ने इस मौके पर कार्यालय परिसर में ही साथी बिजली कर्मचारी के साथ मारपीट करने तथा धमकी देने की घटना को बेहद गंभीर बताते हुए इस बात पर भी चिंता जाहिर की कि कार्यालय परिसर में जबरन घुसकर सरकारी काम में बाधा डालने के साथ ही उपभोक्ताओं के रखे हुए मीटर व अन्य उपकरण इत्यादि को भी यहां वहां आरोपी के द्वारा फेंका गया। इसी मौके पर बिजली निगम के कर्मचारियों के द्वारा आरोपी हमलावर को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जाने के मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की सुस्त कार्रवाई की निंदा भी की गई।

बिजली निगम के कर्मचारियों नेताओं ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जाने पर भड़कते हुए पुलिस अफसर मुर्दाबाद, गिरफ्तार नहीं करने वाला मुर्दाबाद, पटौदी एसएचओ मुर्दाबाद, पटौदी एसएचओ हाय-हाय जैसे नारे लगाते हुए अपने रोष प्रकट करते हुए कर्मचारी एकता का परिचय कराते कर्मचारी एकता को बनाए रखने का भी आह्वान किया । कर्मचारी नेताओं ने और कर्मचारियों ने इस मौके पर बिजली निगम प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि जब तक बिजली कर्मचारी की पिटाई करने और धमकी देने वाले आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक कर्मचारियों का विरोध धरना प्रदर्शन जारी रहेगा । इसके साथ ही कर्मचारी नेताओं ने यह मांग भी की है कि बिजली निगम कार्यालय परिसर में कर्मचारियों के साथ भविष्य में मारपीट न हो, सरकारी काम में बाधा नहीं पहुंचे तथा उपभोक्ताओं के रखे मीटर व अन्य उपकरण को नुकसान ना हो, इसके लिए भी सुरक्षा के लिहाज से उचित व्यवस्था की जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!