हमारी सरकार नौकरी देती थी, मौजूदा सरकार नौकरी छीनती है- हुड्डा
स्कूलों में टीचर, अस्पतालों में डॉक्टर, दफ्तरों में कर्मचारियों का टोटा- हुड्डा
गेहूं की एमएसपी पर प्रति क्विंटल ₹500 बोनस दे सरकार- हुड्डा
प्रति व्यक्ति आय व निवेश में नंबर वन हरियाणा को बीजेपी ने बनाया बेरोजगारी, अपराध में नंबर वन- हुड्डा

20 अप्रैल, यमुनानगरः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि जब से हरियाणा में बीजेपी सरकार आई है, तब से विकास और कानून व्यवस्था दोनों लापता हैं। इस सरकार ने प्रदेश की ऐसी हालत कर दी है कि स्कूलों में टीचर, अस्पतालों में डॉक्टर और सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि, प्रदेश में जब कांग्रेस सरकार थी तो वह नौकरियां देने की नीति पर चलती थी; इसके विपरीत मौजूदा सरकार नौकरियां छीनने की नीति पर चल रही है। उन्होंने स्कूलों का उदहारण देते हुए बताया कि प्रदेश में 63 स्कूल ऐसे हैं जहां पर एक भी टीचर नहीं है। करीब 40 स्कूल ऐसे हैं जहां सिर्फ एक टीचर है। इनमें यमुनानगर के भी स्कूल शामिल हैं।

हुड्डा यमुनानगर में विधायक बिशन लाल सैनी के आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यमुनानगर में कांग्रेस सरकार के दौरान पावर प्लांट लगाया गया था, ताकि 24 घंटे बिजली मिल सके। लेकिन, आज स्थिति यह है कि यहां पर लोगों को कई-कई घंटों का पावर कट झेलना पड़ रहा है। बाकी हरियाणा की स्थिति का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। यमुनानगर में ही नौकरी से निकाले गए पीटीआई और ड्राइंग टीचर्स लगातार धरना दे रहे हैं। हुड्डा ने दोहराया कि भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर उन्हें फिर से बहाल किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार अपनी कोई भी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है। इसलिए प्रदेश का किसान, मजदूर, कर्मचारी, कारोबारी, गरीब व मध्यम वर्ग इससे परेशान है। 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के दौरान जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश, खुशहाली और विकास में नंबर वन था, उसे मौजूदा सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और बदहाली में नंबर एक बना दिया है।

किसानों की समस्याओं का जिक्र करते हुए हुड्डा ने बताया कि इस बार मौसम की मार के चलते गेहूं के किसानों को भारी घाटा हुआ है। उत्पादन में काफी गिरावट देखी जा रही है। आज तक सरकार ने बेमौसम बारिश से हुए नुकसान की भी पूरी गिरदावरी नहीं करवाई। इसलिए हिसार समेत कई जगहों पर किसानों को धरना-प्रदर्शन करना पड़ा। किसानों को हुए घाटे की भरपाई के लिए सरकार को गेहूं की एमएसपी पर प्रति क्विंटल ₹500 बोनस देना चाहिए।

जर्जर कानून व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश में चोरी, लूट, डकैती, हत्याएं आम बात हो गई है। ऐसा लग रहा है कि यहां सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। जश हत्याकांड पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मासूम के हत्यारों को हर हाल में पकड़ा जाना चाहिए। मामले में कोई भी निर्दोष फंसे ना और दोषी बचे ना, इसलिए परिवार की संतुष्टि के लिए सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मासूम के साथ बेहद दर्दनाक वारदात हुई है। इस तरह की निर्दयता कोई इंसान नहीं कर सकता, ऐसा करने वाला कोई राक्षस ही होगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जश के घर जाकर उनके परिजनों भी मुलाकात की। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

उकलाना में सीवरेज साफ करते हुए 4 कर्मियों की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने गहरा दु:ख जताया। उन्होंने परिजनों के लिए उचित आर्थिक मुआवजे और 1-1 सरकारी नौकरी की मांग की। हुड्डा ने कहा कि सरकार को पूरे मामले की जांच करवानी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा यमुनानगर में पूर्व विधायक कृष्णा पंडित के निधन पर आयोजित शोकसभा में पहुंचे। उन्होंने पूर्व विधायक कृष्णा पंडित को श्रद्धांजलि देकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश, विधायक बिशन लाल सैनी, वरूण मुलाना समेत कई वरिष्ठ नेता व स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!