आमने-सामने एमएलए और चेयरमैन का ऑफिस-आवास फिर ऐसी वारदात

फायरिंग की वारदात के 72 घंटे बीत जाने पर भी पुलिस के हाथ खाली.
हमलावरों की पहचान को सीआईए सहित, क्राइम ब्रांच की टीमें सक्रिय.
एमएलए ऑफिस-चेयरमैन आवास मार्ग पर पुलिस नाका लगाया गया.
चेयरमैन के घर पर सुरक्षा के दृष्टिगत 24 घंटे सुरक्षा गार्ड किये तैनात

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी नगर पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल के घर पर दिनदहाड़े की गई ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपियों की पहचान अभी नहीं हो सकी ह। बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर फायरिंग के लिए पहुंचे शातिर हमलावरों की पहचान के लिएयह भी परेशानी है कि मोटरसाइकिल पर कोई नंबर भी नहीं था । यदि किसी भी प्रकार का कोई भी नंबर होता तो इस बात से इंकार नहीं की हमले की इस सनसनीखेज वारदात का कोई ना कोई आरंभिक सुराग पुलिस प्रशासन को अवश्य मिल जाता।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पटौदी के एमएलए जरावता का ऑफिस तथा पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी का आवास 15 से 20 कदम की दूरी पर ही मौजूद है । ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधिक तत्व और बदमाशों में किसी भी प्रकार का कोई डर अथवा भय बाकी नहीं रह गया है । सीसीटीवी फुटेज देखकर इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि सहगल के घर पर फायरिंग किया जाने से पहले रेकी भी की गई होगी ? क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा रहा है कि बाइक सवार पहले घर के सामने से जाते हैं फिर लौट कर जाते हैं और फिर घर के सामने से जाते हैं इसके बाद लौट कर मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी कर बिना किसी डर अथवा भय के एक के बाद एक करीब आधा दर्जन ग्राउंड फायरिंग करते हैं और इसके बाद मोटरसाइकिल पर बैठकर मौके से फरार होते हुए भी पीछे बैठा बाइक सवार फायरिंग करता हुआ जाता है ।

इस पूरे मामले में पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल का कहना है कि विदेशी फोन नंबर से ही वारदात और 1 दिन पहले फोन करके धमकी दी गई । फोन करने वाले ने दोनों बार अपना परिचय अलग अलग नाम से दिया । नगर पालिका चुनाव से पहले भी शराब कारोबारी और मौजूदा पालिका चेयरमैन चंद्रभान सहगल के ऑफिस पर भी उस समय फायरिंग करके कैष लूटा गया था, जब शराब ठेके के कारिंदे शराब बिक्री का कैश लेकर पहुंचे थे । इस घटना के बाद एक बार फिर से चंद्रभान सहगल को निशाना बनाने की नियत से बाइक सवार अज्ञात बदमाशों के द्वारा फायरिंग की गई। इस पूरे घटना क्रम सहित हाल ही में शराब कारोबार को लेकर घटित हत्याओं के मामलों को गंभीरता से लेकर पटौदी के एमएलए सत्यप्रकाश जरावता ने राज्य के डी जे पी, पी के अग्रवाल से बढ़ती अपराधिक घटनाओं को उनके संज्ञान में लेते हुए पटौदी शहर में ही या फिर पालिका क्षेत्र में ही पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की और पेट्रोलिंग के लिए वाहन उपलब्ध करवाने के लिए भी अनुरोध किया। जिला प्रशासन के द्वारा दो राइडर और एक टवेरा गाड़ी उपलब्ध कराने की बात कही गई ।

दूसरी ओर मामले की गंभीरता को देखते हुए पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल के आवास पर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड या फिर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है । इस हमले की वारदात को भी बीते फरवरी माह में गांव खोड में दो शराब कारोबारी भाइयों की हत्या किया जाने की कड़ी से जोड़कर ही कथित रूप से पुलिस प्रशासन और विभिन्न पुलिस टीमों के द्वारा अपनी जांच की जा रही है। वारदात के 72 घंटे बीत जाने के बाद भी पालिका चेयरमैन एवं शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल अपने घर पर अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के द्वारा किए गए हमले की घटना को लेकर परिवार सहित विदेश में पढ़ रहे बेटे की सुरक्षा को लेकर चिंतित बने हुए हैं । बहरहाल इस हमले की वारदात में सबसे बड़ी राहत की बात यह रही है कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग के बावजूद परिजन अथवा घर में मौजूद सदस्य सुरक्षित बच गए ।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद एमएलए सत्यप्रकाश जरावता ने कहा है कि हमलावरों की पहचान सहित किन हालात में अज्ञात हमलावरों के द्वारा बाइक पर आकर फायरिंग की गई तथा हमले से पहले किसी प्रकार की रेकी इत्यादि तो नहीं की गई ? इस बात का पता लगाने के लिए भी पुलिस खुफिया विभाग के सदस्य विशेष रुप से पटौदी पालिका क्षेत्र में अपने अपने अनुभव अनुसार कार्य कर रहे हैं । उन्होंने गुरुग्राम पुलिस की कार्यक्षमता और प्रणाली पर भरोसा करते हुए विश्वास जाहिर किया है कि जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम में शामिल बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!