कहा, अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे मुख्यमंत्री
आईआईएम के दीक्षांत समारोह में वितरित करेंगे डिग्रियां
भाली आनंदपुर के ग्रामीणों को मिलेगी नए स्कूल भवन की सौगात
डीसी ने लिया तैयारियों का जायजा

रोहतक, 8 अप्रैल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 9 अप्रैल के रोहतक दौरा कार्यक्रम को लेकर आज उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने तैयारियों का जायजा लिया और मौके पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए। कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री का पहला कार्यक्रम प्रात: 10 बजे महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में होगा। पूर्व छात्र मिलन समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत वे 11:25 बजे आईआईएम रोहतक के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।
कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर 1:30 बजे गांव भाली आनंदपुर में लोगों को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नए भवन की सौगात देंगे। वे विद्यालय के प्रांगण में मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे। कैप्टन मनोज कुमार ने स्कूल परिसर में बनाए गए पंडाल स्कूल भवन आदि का निरीक्षण किया। पार्किंग व्यवस्था का भी उन्होंने जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कार्यक्रम के संबंध में ग्रामीणों से बातचीत भी की।

गांव के तालाब का होगा सुधारीकरण :- कैप्टन मनोज कुमार
गांव भाली आनंदपुर में ग्रामीणों से बातचीत के उपरांत उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों के साथ गांव के तालाब का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि तालाब से संबंधित समस्या को दूर किया जाएगा और इसका सुधारीकरण भी किया जाएगा। कैप्टन मनोज कुमार ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तालाब के सुधारीकरण को लेकर हरियाणा पोंड अथॉरिटी से भी परामर्श लिया जाए ताकि इसका सौंदर्यकरण किया जा सके।

सहपाठियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल :- मनीष कुमार ग्रोवर

-लगभग तीन करोड़ की लागत से बना नया स्कूल भवन
हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल गांव भाली आनंदपुर के लोगों को नए स्कूल भवन की सौगात देंगे। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के निर्माण पर लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत आई है।

ग्रोवर ने बताया कि विद्यालय प्लॉट का कुल एरिया 10534.28 वर्ग गज है। भू-तल का क्षेत्र 1210.34 वर्ग गज, जबकि प्रथम तल का क्षेत्र 918.52 वर्ग गज है। इसी प्रकार से वितरित अलका क्षेत्र भी 918.52 वर्ग गज है। उन्होंने बताया कि स्कूल भवन दो मंजिला है। भू-तल पर प्राचार्य कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष, स्टेनो कक्ष, शौचालय, गोदाम, स्टोर, खेल कक्ष, प्राथमिक सहायता कक्ष, पुस्तकालय, स्टाफ रूम, सीढिय़ां, महिला, पुरुष व स्टाफ शौचालय के अलावा दिव्यांग शौचालय, रैंप तथा मिड-डे मील शैड बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रथम तल पर 4 क्लास रूम, एजुसेट रूम, सीढिय़ां, महिला, पुरुष व स्टाफ शौचालय के अलावा दिव्यांग शौचालय बनाए गए हैं। इसी प्रकार द्वितीय तल पर 5 क्लास रूम, प्रयोगशाला, सीढिय़ां, महिला, पुरुष व स्टाफ शौचालय के अलावा दिव्यांग शौचालय बनाए गए हैं। मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल चाहते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों को भी शिक्षा स्वास्थ्य जैसी सभी सुविधाएं शहरों की तरह प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहीं से शिक्षा प्राप्त की है और वह कल एक कार्यक्रम के दौरान अपने सहपाठियों से भी मुलाकात करेंगे।

यह रहे मौजूद :-
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के साथ पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, जिला पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, रोहतक एसडीएम राकेश कुमार सैनी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरबीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ विजय लक्ष्मी नांदल, सर्व शिक्षा अभियान की जिला परियोजना समन्वयक कृष्णा फोगाट, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उपनिदेशक सूर्या खटकड़, मीडिया परामर्शदाता नवीन नैन, प्राध्यापिका रितु मलिक, स्वच्छता अभियान की डीपीएम मंजू ग्रेवाल आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!