सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे के वार्ड नम्बर 9, जखोपुर में पानी का संकट गहराने लगा है। लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए भी पानी नसीब नहीं हो रहा है। नागरिक पानी को खरीद कर पीने को मजबूर हैं। ऐसा होने से विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगने लगे हैं। जिसकी शिकायत नागरिकों ने कई बार की है परंतु पानी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही पानी की आपूर्ति बहाल नहीं कि गई तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

इस भीषण गर्मी में नागरिकों को पानी आपूर्ति न किये जाने से हा हा कार मचा हुआ है। लोग बून्द बून्द पानी को तरस रहे हैं। जिनको पीने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है। नागरिकों का आरोप है कि जखोपुर में 9 ट्यूबवेल स्थापित हैं। जिनको चलाने व बन्द करने का कोई भी समय निश्चित नहीं है। कर्मचारी अपनी ड्यूटी से नदारद रहता है। इसके अलावा ट्यूबवेल नम्बर 6 की सप्लाई पूर्ण रूप से बन्द है। जिसपर ताला जड़ा हुआ है। लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए दूर दूर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। नागरिकों ने कहा है कि अगर जल्द ही पानी की समस्या हल नहीं कि गई तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

क्या कहते हैं अधिकारी …………जनस्वास्थ्य विभाग के जेई खुर्शीद का कहना है कि ट्यूबवेल कर्मचारी रिटायर्ड हो गया है। जिसके लिए दस्ते कर्मचारी को तैनात किया जाएगा। तथा जल्द ही पानी समस्या को दूर की जाएगी।