सुरेश गोयल धूप वाला

हिसार/4 अप्रैल पंजाब विधान सभा मे चंडीगढ़ को पंजाब में शामिल किए जाने को लेकर जिस तरह का प्रस्ताव पारित करवाया गया है , बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है। यह केवल पंजाब में नई बनी सरकार का पंजाब की जनता को बरगलाने का सगुफ़ा मात्र है।यह बात आज भाजपा नेता सुरेश गोयल धूप वाला ने प्रेस को जारी अपने एक बयान में कही।

सुरेश गोयल ने कहा कि एसवाईएल औऱ उसके पानी पर पंजाब व हरियाणा का बराबर का अधिकार है। यदि एसवाईएल के हिस्से का पानी हरियाणा को मिल जाए तो 19 लाख एकड़ पानी प्रदेश को मिल जाएगा । हमारी धरती प्यासी न रहेगी , परंतु पंजाब के नेता इस मामले में बार – बार अड़चनें डाल कर ओच्छी राजनीति कर रहे हैं।हरियाणा का हक मार कर हरियाणा के हितों पर कुठाराघात किया जा रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि चंडीगढ़ पर अपना दावा जताने से पूर्व उन्हें अबोहर – फाजिल्का सहित 400 हिंदी भाषी गांवों को हरियाणा प्रदेश को स्थान्तरित कर देना चाहिए।

यह हरियाणा सरकार का सराहनीय फैसला है जिसमे विधान सभा का विशेष सत्र बुला कर हरियाणा के हित मे कोई ठोस फैसला लेने का निर्णय लिया है । इस बात से यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि हरियाणा अपने हितों के लिए पूरी तरह जागरूक व गम्भीर है। इस मुद्दे पर पूरे प्रदेश की जनता , सत्तारूढ़ पक्ष पूरा विपक्ष एक जुट है ,वह किसी भी तरह अपने हितों से अन्याय नही होने देगी। हमारा पक्ष पूरी तरह सच्चाई पर आधारित है व नैतिक पक्ष भी हमारे साथ है।

error: Content is protected !!