चौतरफा बढ़ रही महंगाई के चलते आमजन कैसे अपना पेट भर पायेगा या भूख से मरेगा ? विद्रोही

भारत में लगभग 26 करोड परिवार है, इस तरह विगत आठ सालों में मोदी सरकार ने ईंधन टैक्स के रूप में हर परिवार से लगभग एक लाख रूपये ईंधन टैक्स के रूप में वसूले है। विद्रोही

04 अप्रैल 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि विगत आठ सालों में मोदी-भाजपा संघी सरकार पैट्रोल-डीजल, रसोई गैस, पीएनजी, सीएनजी गैस जैसे आवश्यर्क इंधन पर टैक्स के नाम पर अभूतपूर्व लूट करके 2651919 करोड रूपये वसूले है, जिसकी मिसाल पूरी दुनिया में किसी भी देश में नही मिलती। विद्रोही ने कहा कि भारत में लगभग 26 करोड परिवार है, इस तरह विगत आठ सालों में मोदी सरकार ने ईंधन टैक्स के रूप में हर परिवार से लगभग एक लाख रूपये ईंधन टैक्स के रूप में वसूले है। इस तरह हर परिवार विगत आठ सालों से लगभग 13 हजार रूपये तो हर साल केवल ईंधन टैक्स के रूप में दे रहा है जबकि पैट्रोल-डीजल, रसोई गैस, पीएनजी व सीएनजी जैसे ईंधन खरीदने के लिए हर परिवार हर वर्ष लाखों रूपये अलग से दे रहा है। जब मोदी सरकार देश के हर परिवार से केवल ईंधन कर के रूप में ही हर साल 13 हजार रूपये टैक्स झटक चुकी है तो सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि मोदी राज में अप्रत्यक्ष टैक्सों के नाम पर आमजनों की किस तरह जेबे काटी जा रही है।

विद्रोही ने कहा कि देश के हर राज्य, जिले, शहर, गांव में पैट्रोल-डीजल शतक बनाकर डटा हुआ है, वहीं कई राज्यों के शहरों व गांवों में डीजल शतक लगाने के बाद अन्य जगहों पर भी मजबूती के साथ शतक बनाने की ओर बढ़ रहा है। मोदी सरकार पैट्रोल-डीजल भावों के नाम पर किस तरह आमजन की जेबों पर डाका डाल रही है, यह इसी से पता चलता है कि विगत 14 दिनों में ही पैट्रोल-डीजल के भाव में प्रति लीटर 8 रूपये 40 पैसे की बढोतरी कर चुकी है जिसके चलतेे देशभर में आज पैट्रोल 103 से 115 रूपये प्रति लीटर के बीच मिल रहा है। वहीं डीजल का भाव देशभर में 95 से 108 रूपये प्रति लीटर के बीच है। वहीं कर्मिशियल गैस सिलेंडर 2253 रूपये व रसोई गैस सिलेंडर एक हजार प्रति सिलेंडर मिल रहा है। सीएनजी व पीएनजी के भाव भी आसमान छू रहे है। विद्रोही ने कहा कि जिस तरह मोदी सरकार पैट्रोल-डीजल, रसोई गैस, पीएनजी-सीएनजी का भाव बढ़ा रही है, वह कहां जाकर रूकेगा कोई नही जानता। चौतरफा बढ़ रही महंगाई के चलते आमजन कैसे अपना पेट भर पायेगा या भूख से मरेगा, यह भी कोई नही जानता।

You May Have Missed

error: Content is protected !!