-इस बात की भी जांच करवायेंगे व्यापारियों के साथ तरह की बबरता पूर्ण रवैया के प्रति इस अधिकारी की भूमिका है जो सरकार की छवि खराब करना चाहता है।
गिड़गिड़ा रहे रामविलास शर्मा अधिकारी नहीं पसीजे, जेसीबी के आगे बैठने की धमकी दी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल,1 अप्रैल। महेंद्रगढ़ रेलवे रोड़ पर लंबे समय से तहबजारी के रखे खोखो को हटाने के लिए वीरवार सायं भारी पुलिस प्रशासन रेलवे रोड पहुंचा व रेलवे रोड़ पर रखे तहबजारी खोखो का हटाने की कार्यवाई को लेकर पुलिस प्रशासन ने रेलवे रोड़ को ब्रहमदेव चौक से नहर कॉलोनी तक बिल्कुल बंद कर दिया। मौके पर मौजूद व्यापारियों, सामाजिक संगठनों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन की कार्रवाई धीमी हो गई। देर सायं प्रशासन ने फिर से खोखे हटाने का कार्य शुरू किया व जेसीबी मशीनों ने खोखों को तोड़ना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं व समाजिक संगठनों द्वारा पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा से दूरभाष से बात कर मौके पर पहुंच जान माल की रक्षा करने का अनुरोध किया।

व्यापारियों एवं सामाजिक सगंठनों के अनुरोध पर पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा देर सायं आठ बजे मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद ड्यूटी मैजिस्ट्रेस्ट, एएसपी सिद्धांत जैन कनीना के डीएसपी राजीव कुमार से अनुरोध किया कि उनकी शहरी एवं निकाय मंत्री कमल गुप्ता, जिला उपायुक्त श्यामलाल से बात हो चुकी है। ये दुकानदार पिछले 40 वर्षों से भी अधिक समय से यहां पर अपना छोटा मोटा कार्य कर जीविका चला रहे है। उन्हें समय दिया जाए सरकार इनके लिए वकल्पित व्यवस्था करेंगी। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने उपमंडल अधिकारी दिनेश कुमार से दूरभाष से बात कर तुरंत प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही रोकने का अनुरोध किया। रामविलास शर्मा अधिकारियो के आगे गिड़गिड़ा रहे मिन्नते करते रहे पर अधिकारी नहीं पसीजे। तब उन्होंने जेसीबी के आगे बैठने की धमकी भी दी। एक हाथ में फोन लिए बल लगातार सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों से बातचीत करते रहे। भाजपा सरकार में भाजपा के इस दिग्गज की अधिकारियों ने मिट्टी पलीत कर दी। महेंद्रगढ़ के व्यापारी भी इस घटना के पीछे रामविलास शर्मा को ही जिम्मेदार ठहरा रहे है।

जिस पर संज्ञान लेते हुए उपमंडल अधिकारी दिनेश कुमार मौके पर पहुंचे व उन्होंने पुलिस प्रशासन कार्यवाई को रोक दिया। लेकिन पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के वहां से जाने के बाद जेसीबी चलाकर उन खोखो को हटा दिया गया। व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल व तहबजारी के खोखो के मालिकों शुक्रवार दोपहर पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. शर्मा से यादव धर्मशाला महेंद्रगढ़ में मिलकर उन्हें कहीं अन्य जगह वकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया। साथ ही वे व्यापारी भी मिले जिनके अभी तहबजारी की दुकान व खोखे हटाया जाने को लेकर प्रशासन नोटिस दे चुका है। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने उन्हें आश्वस्त दिया की वे एक दो दिन में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर उनकी समस्या रखेंगे साथ ही वे इस बात की जांच करवायें कि पुलिस द्वारा कल किए गए गैर जिम्मेदार रवैया के पीछे किस अधिकारी की साजिश है। उन्होंने कहा कि हो सकता हो किसी अधिकारी की निष्ठा किसी भाजपा विरोधी राजनीति पार्टी में हो और वो जनता में सरकार की छवि खराब करनी चाहता हो। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के साथ नपा के कार्यवाहक निवृतमान प्रधान रमेश बोहरा, पार्षद अमित मिश्रा, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुधीर दीवान, पार्षद कुलदीप शर्मा, जेबी सैनी, दिनेश मास्टर, ओमप्रकाश सैनी सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व व्यापारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!