जिला परिषद गुरुग्राम द्वारा पुरानी तहसील में दुकानदारो को नोटिस.
1994 में बोली के बाद से लगभग 31 दुकाने पगड़ी व किराए पर दी.
साल 2013 में कोर्ट का फैसला भी दुकानदारों के हक़ में आया था

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 जिला परिषद गुरुग्राम द्वारा पुरानी तहसील गुरुग्राम में दुकानदारो को नोटिस जारी कर दुकानों को खाली करने का आदेश दिया हैं। जिससे पिछले 25 सालों से अपने परिवार का गुजर बसर कर रहे दुकानदारों में रोष व्याप्त हो गया हैं।

गुरूवार को जजपा जिला अध्यक्ष रिशी राज राणा ने एस सी सेल के जिला सयोंजक अमरनाथ जेई के साथ दुकानदारों से मुलाकात कर उनकी समस्या को सुना। यहाँ के दुकानदारों का कहना है कि जिला परिषद द्वारा 1994 में बोली के माध्यम से उन्हें लगभग 31 दुकाने पगड़ी व किराए पर अलॉट की थीं तथा हमारे जमा किये हुए पैसों से ही इन दुकानों का निर्माण किया गया था। इनका कब्जा साल 1996 में दुकानदारों को दिया गया था। जिला परिषद द्वारा इससे पहले भी 2011 व 2017 में भी इसी तरह के नोटिस जारी किए थे।

साल 2013 में जिला परिषद ने माननिय न्यायालय में भी केस दायर किया था, जिसका फैसला दुकानदारों के हक़ में आया था। ये 31 दुकाने लगभग 1200 गज जमीन पर बनी हुई है, जबकि इस जमीन का टोटल एरिया लगभग 4.8 एकड़ हैं। दुकानदारों का कहना है कि इन दुकानों से लगभग 1000 परिवार पिछले 25 सालों से अपना जीवन यापन कर रहे हैं। हम सरकार से अपील करते है कि सरकार इसका जल्द से जल्द उचित समाधान निकाले, ताकि हमे भी अपना परिवार चलाने में किसी तरह की परेशानी का सामना नही करना पड़े। जिला अध्यक्ष रिशी राज राणा ने सभी दुकानदारो को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस बारे में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी से मुलाकात कर उन्हें इस समस्या से अवगत करवाया जायेगा । ताकि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो सके।

error: Content is protected !!