गांव कादरपुर के मोहनराम मन्दिर में पुजारी की हत्या का मामला.
हत्यारोपी को पुलिस ने कुछ ही घंटो बाद गांव कादरपुर में दबोचा.
ताऊ की समाधि के पास पेशाब करने पर पुजारी से हुई कहासुनी.
इसी बात की रंजिश को लेकर 29 मार्च की रात कर दी हत्या

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम । गाँव कादरपुर, में बने मोहनराम मन्दिर में रहने वाले बाबा की गर्दन काटकर हत्या करने वाले आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-40 व थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए कुछ ही घन्टों में दबोचने में कामयाबी हासिल की है। मन्दिर के पास आरोपी के ताऊ की बनी समाधि की तरफ बाबा द्वारा पेशाब करने व आपसी कहासुनी होने की रंजिश रखते हुए आरोपी ने सोते हुए बाबा पर दाव (तेजधार हथियार) से वार करके हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपी द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया एक दाव (तेजधार हथियार) पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया है।

गर्दन काटकर बाबा  की हत्या 
एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 30 मार्च को पुलिस थाना सैक्टर-65, टीम को एक गांव कादरपुर में मोहनराम मंदिर में रहने वाले बाबा की गर्दन कटी होने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई। जहांघटनास्थल परसीन आफ क्राइम, फिंगर प्रिंट एक्क्सपर्ट, खोजी कुत्ता व एफएसएल की टीमों को बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करावाया गया। इसी दौरान मन्दिर परिसर में उपस्थित अजय पुत्र वेदराम निवासी गांव कादरपुर, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि वह सुबह प्रतिदिन बाबा मोहन राम मंदिर मे पूजा करने के लिए आता है। 30 मार्च  को यह समय सुबह करीब 06 बजे मंदिर में आया था। मंदिर में रह रहे बाबा गोबिंददास उम्र करीब 90 साल बाबा बजरंगबली की मुर्ति वाले मन्दिर के सामने तख्त पर लाल रंग का कंबल ओढ़े हुए लेटे हुए थे। जब यह हर रोज पूजा के लिए आता था तो बाबा जी तख्त पर बैठे मिलते थे। इसने जब बाबा को कम्बल हटा कर देखा तो बाबा जी गोविंददास की गर्दन काटकर बाबा  की हत्या की हुई थी। इसने मन्दिर में उपस्थित बाकी लोगों को, गांव को तथा पुलिस को सूचना दे दी। किसी अज्ञात व्यक्ति ने न जाने किस रंजिश को रखते हुए बाबा जी की हत्या की है।

आरोपी की पहचान ’चमन  निवासी रतनपुर ढाणी,
हत्या की इस वारदात में निरीक्षक दीपक, प्रबन्धक थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम व उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40’ की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी व प्रणाली का प्रयोग कर मन्दिर के बाबा का गला काटकर उसकी हत्या करने की वारदात को अऩ्जाम देने वाले आरोपी को 30. मार्च को ही गाँव कादरपुर, से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’चमन पुत्र स्व. जयवीर निवासी रतनपुर ढाणी, कादरपुर, गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष’ के रुप में हुई।

पेङ़ काटने के दाव  बाबा की गर्दन पर  वार
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इसके ताऊ के समाधी बाबा मोहनराम मन्दिर के पास है। 29. मार्च को यह अपने ताऊ की समाधि पर साफ-सफाई कर रहा था, तो मन्दिर में रहने वाले बाबा गोविन्ददास इसके ताऊ की समाधि के पास पेशाब करने लगा । उसने (आरोपी) बाबा (मृतक) द्वारा पेशाब करने पर टोका तो बाबा (मृतक) के साथ इसकी कहासुनी व गाली-गलौच हो गई। जिसकी रन्जिश रखते हुए यह 29 मार्च की रात को समय करीब 11 बजे रात को मन्दिर में गया और मन्दिर में रखे पेङ़ काटने के दाव (तेजधार हथियार) से ही बाबा की गर्दन पर (जब बाबा सो रहा था) वार किया और उसकी हत्या करने के बाद उसके कम्बल को उसपर डालकर वहां से फरार हो गया।  आरोपी द्वारा हत्या की वारदात में प्रयोग किया गया एक दाव (तेजधार हथियार) पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद’ किया गया है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। 

error: Content is protected !!