मुख्यमंत्री निवास पर हमला लोकतंत्र पर हमला — प्रीति धारा

पंचकूला — भारत देश की राजधानी दिल्ली में जिस प्रकार से लोकतंत्र द्वारा पूर्ण बहुमत से जीती आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर गत दिनों कुछ देशद्रोही ताकतों द्वारा जो हमला किया गया वो लोकतंत्र पर हमला था । यह बात अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार ऑब्जर्वर्स की अंतरराष्ट्रीय निदेशिका महिला विंग प्रीति धारा ने एक प्रेसविज्ञप्ति जारी करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी स्टेट में मुख्यमंत्री निवास पर हमला हो सकता है तो उस स्टेट की आवाम कैसे सुरक्षित रह सकती है । यह बात बहुत गम्भीर ओर सोच विचार कि है । हर देश मे राजनेतिक द्वंद्व आम बात है पर किसी स्टेट में वहाँ के मुख्यमंत्री निवास पर हमला ये लोकतन्त्र के लिये खतरा है ।

उन्होंने इस हमले की घोर निन्दा करते हुए कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उनके खिलाफ कारवाई होनी चाहिये ओर कानून के तहत सख्त से सख़्त सजा मिलनी चाहिये । ताकि दुबारा से कोई भी ताकत इस प्रकार की घटना को अंजाम ना दे सके ।

उन्होंने कहा ज्ञात रहे लोकतंत्र ने पँजाब चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने पूर्ण बहुमत से जीत हासिल कर सभी दिगज्ज राजनेताओं को हार दिलवा सरदार भगवन्त मान को मुख्यमंत्री पद पर बिठाया था ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!