दादरी जिले में गबन का एक ओर मामला हुआ उजागर, बीडीपीओ की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

झोझू खंड के ग्राम सचिव ने फर्जी हस्ताक्षर व धोखाधड़ी कर किया 81 लाख रुपये का गबन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

31 मार्च,जिले के बाढड़ा उपमंडल में फर्जी हस्ताक्षर व दूसरे तरीकों से धोखाधड़ी कर ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों के नाम पर करोड़ों की धनराशि का गबन किया गया है। एक महिने के दौरान बाढड़ा व झोेझू खंड में धोखाधड़ी से इस गबन करने के चार मामले उजागर हो चुके हैं। चौथा व नया मामला अब झोझू खंड से सामने आया है जहां ग्राम सचिव ने तीन ग्राम पंचायतों की पट्‌टा राशि व एक ग्राम पंचायत के विकास कार्यों की लाखों की राशि गबन कर ग्राम पंचायतों को चूना लगाया है। जिसके बाद झोझू थाना पुलिस ने बीडीपीओ सुभाष शर्मा की शिकायत पर ग्राम सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बाढड़ा उपमंडल के बाढड़ा व झाेझू खंड के बीडीपीओ कार्यालयों से बीते एक माह के दौरान फर्जी हस्ताक्षरों व दूसरे तरीकों से धोखाधड़ी कर ग्राम पंचायतों की करोड़ों की राशि गबन करने के एक के बाद एक चार मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से मौजूदा बीडीपीओ रोशनलाल व पूर्व में बीडीपीओं रहे युधवीर सिंह की शिकायत पर दो मुकदमें बाढड़ा थाने में दर्ज है वहीं झाेझू पुलिस ने भी अब बीडीपीओ सुभाष शर्मा की शिकायत पर गबन का दूसरा मामला दर्ज किया है। बीडीपीओं सुभाष शर्मा ने 28 मार्च को पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि झोझू खंड कार्यालय के ग्राम सचिव राजेश ने गांव मंदौली, पिचौपा कलां व पिचौपा खुर्द ग्राम पंचायत की पट्‌टा राशि पूरी जमा नहीं करवाई और धोखाधड़ी कर गबन किया है।

इसके अलावा ग्राम सचिव ने अपने निलंबन के दौरान 30 दिसंबर 2021 से 17 जनवरी 2022 के दौरान फर्जी हस्ताक्षरों से दो फर्मों व स्वयं के खाते में 56 लाख 45 हजार व अपनी बहाली के बाद 27 जनवरी 2022 से 19 फरवरी 2022 के दौरान 24 लाख 60 हजार रुपये का गबन किया है। बीडीपीओ ने झोझू थाना पुलिस को दी इस शिकायत के माध्यम से ग्राम सचिव राजेश पर बैंक कर्मचारियों से मिलीभगत कर 81 लाख पांच हजार के गबन करने के मामले में धोखाधड़ी सहित दूसरी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!