बंटी शर्मा

भिवानी- हरियाणा सरकार ने बोर्ड की परीक्षाओं में नकल को लेकर पहले ही वार्निंग दी थी, मगर भिवानी में इस प्रकार की सभी सख्तियों को दरकिनार करते हुए नकल करने का मामला सामने आ रहा है. बता दें कि निजी स्कूल के बाहर खड़ी बस के अंदर धड़ल्ले से नकल चल रही थी.फिलहाल पुलिस नकल कर रहे छात्रों से पूछताछ कर रही है और आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि भिवानी के मंडोली गांव में परीक्षा केंद्र पर रेड मारी गई है. सबसे अहम बात यह है कि बोर्ड चेयरमैन डॉ जगवीर सिंह खुद इस रेड में शामिल थे. बता दें कि डॉक्टर जगबीर सिंह भिवानी में परीक्षा केंद्रों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान जब वह गांव मंडोली पहुंचे तो उन्होंने बाहर देखा कि एक निजी स्कूल की बस में बच्चे बैठे हुए थे. रेड पर जगबीर सिंह ने देखा कि वहां पर 12वीं विषय हिंदी का पेपर सॉल्व किया जा रहा था.

पुलिस ने मौके पर सभी बच्चों के मोबाइल जप्त कर लिए और मोबाइल में पाया गया कि उनके पास 12वीं हिंदी विषय का का पेपर था. जिस पर बोर्ड चेयरमैन डॉक्टर जगबीर सिंह ने कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. साथ ही, परीक्षा का केंद्र बदलकर बहल शिफ्ट कर दिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा होती है वहां स्कूल के बाहर धारा 144 लागू होती है, यानी कि वहां पर ज्यादा लोगों को एक साथ इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होती है. जब बोर्ड अध्यक्ष जगबीर सिंह ने वहा का मुआयना किया तो उनको पहले ही शक हो गया था कि इस तरह बड़ी संख्या में एक साथ बच्चों का इकट्ठा होना कहीं ना कहीं मामला गड़बड़ घोटाला होने का लगता है.फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई को जल्दी अंजाम देगी

error: Content is protected !!