जसिया गांव में विकास कार्यों के लिए फिजिबलिटी चेक करने पहुंची अधिकारियों की टीम

गांव में विकास कार्यों के लिए रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश जसिया ने सौंपा प्रस्ताव
गांव के चारों शिव धाम मुक्ति स्थान और कब्रिस्तान का भी होगा उत्थान
खेल स्टेडियम में जिम और रेसलिंग मैट समेत पेड़-पौधे लगाए जाने का प्रस्ताव

रोहतक, 30 मार्च : गोहाना रोड पर आबाद जिले के गांव जसिया में सामुहिक विकास कार्यों के लिए रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश जसिया के प्रयास रंग लाते नजर आ रहे हैं। उनके प्रयासों की बदौलत जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक विशेष टीम ने विकास कार्यों की फीजिबिलटी चेक करने के लिए गांव का दौरा किया है। इस टीम में रोहतक के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल के अलावा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारी भी शामिल रहे।

काफी समय से सरपंचों तथा पंचों के चुनाव नहीं होने से गांवों में विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। अन्य गांवों की भांति जसिया में भी ऐसे ही हालत थे लेकिन चंडीगढ़ पुलिस के रिटायर्ड अधिकारी ओमप्रकाश जसिया के प्रयासों से जसिया में सामुहिक विकास कार्य बखूबी सिरे चढ़ रहे हैं। उनके प्रयासों की बदौलत ही रोहतक जिला प्रसाशन के अधिकारियों की विशेष टीम गांव में विकास कार्यों के लिए बनाकर भेजे गए प्रस्तावों पर उनकी फिजिबलिटी चेक करने के लिये पहुंची। इस टीम को गांव की तरफ से ओमप्रकाश जसिया ने विकास कार्यों की विस्तृत रूपरेखा से अवगत करवाते हुए सम्बंधित स्थानों का निरीक्षण भी करवाया गया।

ओमप्रकाश जसिया के मुताबिक टीम को गांव के स्टेडियम के पुनरुद्धार के लिए दिए गए प्रस्ताव में स्टेडियम में जिम के लिए मशीनें और पहलवानों के लिए रेसलिंग मैट समेत वहां पर एक कोच और एक केयरटेकर की जरूरत बताई गई तथा स्टेडियम की साफ-सफाई करवा कर वहां पेड़ पौधे लगवाने का प्रस्ताव भी सौंपा गया है। इसके अलावा गांव के चारों शमशान घाट को शिव धाम मुक्ति स्थान के तौर पर विकसित कर वहां पर शेड लगाने तथा पानी की टंकियां बनवाने समेत पेड़-पौधे लगाने की जरूरत बताई गई है तथा गांव के कब्रिस्तान में भी साफ-सफाई करवा कर वहां पर एक कमरे तथा बरामदा बनवाने समेत उसकी चारदीवारी करवाने व पीने के पानी की टंकी का निर्माण करवाने के प्रस्ताव शामिल हैं। उपरोक्त के आलावा गांव के दो तालाबों के गंदे पानी की निकासी करवाकर नहर से साफ़ पानी भरवाने के प्रस्ताव शामिल हैं। ओमप्रकाश जसिया के मुताबिक उपरोक्त सभी कार्यों को लेकर समस्त गांव की तरफ से प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिए गए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही गांव में ये सभी कार्य सम्पन्न करवा लिए जाएंगे।

रिटायर्ड पुलिस अफसर के प्रयासों से बदल रही है जसिया गांव की तस्वीर

रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश जसिया के प्रयासों से गांव में विकास कार्य बिना पंचायत के गठन के भी रफ्तार पकड़ रहे हैं। इसके लिये गांव के मौजिज लोगों का सहयोग और ओमप्रकाश के अथक प्रयासों का विशेष योगदान कहा जायेगा। पिछले दिनों भी भारी जलभराव से जब किसानों की फसलें पूरी तरफ से पानी में डूब गई थी तब भी ओमप्रकाश जसिया की पहल पर ग्रामीणों ने खुद के दम पर खेतों से खुदाई करते हुए ड्रेन तक का रास्ता बनाते हुए निकासी शुरू करवाने के लिए दिन-रात पसीना बहाकर किसानों को अधिक नुकसान होने से बचा लिया था और बाद में प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से बड़ी-बड़ी मशीनें लगाकर पानी की निकासी की व्यवस्था करवाने में वे सफल रहे थे। बताते चलें कि ओमप्रकाश जसिया चंडीगढ़ पुलिस में अफसर थे लेकिन वे अपनी जड़ों को नहीं भूले ओर रिटायरमेंट के बाद उन्होंने गांव में आकर यहां की तस्वीर बदलने का बीड़ा उठा लिया। सामुहिक विकास कार्यों को लेकर उनका जुनून अब अपना रंग दिखाने लगा है और गांव वाले भी उनकी जमकर सराहना करते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!