गुड़गांव, 29 मार्च, (अशोक): हरियाणा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सौंदर्य क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं रहा है। प्रदेश की बहुत सी युवतियां सौंदर्य क्षेत्र में भी विभिन्न स्पर्धाओं में शामिल होकर प्रदेश का नाम रोशन करती रही हैं। यदि उन्हें समुचित मंच उपलब्ध कराया जाए तो वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश, प्रदेश व अपने जिले तथा परिजनों का नाम रोशन कर सकती हैं।

इसी क्रम में गुड़गांव की पूजा नांगिया ने भी विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेकर गुड़गांव का नाम रोशन किया है। गत सप्ताह उन्हें दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण के रूप में शामिल होने का मौका मिला और उन्हें आईकॉनिक वूमेन ऑफ इंडिया अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। यह अवार्ड उन्हें सांसद मेनका गांधी ने दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हें महिला सशक्तिकरण के लिए भी कार्य करना चाहिए ताकि महिलाओं को हर क्षेत्र में समुचित स्थान मिल सके।

गौरतलब है कि गुड़गांव के सेक्टर-14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय से पूजा नांगिया ने शिक्षा प्राप्त कर न्यूजीलैंड व हार्वड यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा प्राप्त की है और युवतियों व महिलाओं को भी विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करती रही हैं। उनका कहना है कि यदि लग्न व इच्छाशक्ति हो तो हर कार्य सफलतापूर्वक किया जा सकता है। जो सम्मान उन्हें मिला है वह उससे काफी उत्साहित है। अब वह और अधिक ऊर्जा से कार्य करेंगी।

error: Content is protected !!